scriptरायपुर : ऐसा लगा कि मेडिकल कैंप कि आंख से लेकर मुंह तक के हुए ऑपरेशन, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शिविर में थे 8,910 मरीज | Raipur: It was felt that 8,910 patients were in the camp of Life Line | Patrika News
रायपुर

रायपुर : ऐसा लगा कि मेडिकल कैंप कि आंख से लेकर मुंह तक के हुए ऑपरेशन, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शिविर में थे 8,910 मरीज

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह अस्पताल कोरबा में दूसरी बार मरीजों के इलाज के लिये पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के भरपूर सहयोग से लगभग नौ हजार मरीजों का इलाज इसमें हुआ है।

रायपुरNov 04, 2019 / 11:20 pm

शिव शर्मा

रायपुर : ऐसा लगा कि मेडिकल कैंप कि आंख से लेकर मुंह तक के हुए ऑपरेशन, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शिविर में थे 8,910 मरीज

रायपुर : ऐसा लगा कि मेडिकल कैंप कि आंख से लेकर मुंह तक के हुए ऑपरेशन, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शिविर में थे 8,910 मरीज

रायपुर.विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सोमवार (चार नवंबर) को स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव और प्रभारी मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की उपस्थिति में कोरबा में लाइफलाईन एक्सप्रेस के मेगा हेल्थ शिविर का समापन किया। इस अवसर पर उन्होंने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की मांग पर कोरबा में हेल्थ सेंटर शुरू करने की घोषणा की। डॉ. महंत ने इस अवसर पर मौजूद गणमान्य नागरिकों और लाइफलाईन एक्सप्रेस के स्वास्थ्य शिविर में इलाज कराने वाले मरीजों को संबोधित करते हुये कहा कि रेल के डिब्बों में चलने वाले इस अत्याधुनिक अस्पताल की उपयोगिता कोरबा में एक बार फिर सिद्ध हो गई है।
कोरबा में विकास के लिए नहीं होगी कोई कमी – सिंहदेव

लाइफलाईन एक्सप्रेस के मेगा हेल्थ कैम्प के समापन अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि सुदूर अंचलों में इलाज की बेहतर और आधुनिक सेवाएं उपलब्ध कराने में लाइफलाईन एक्सप्रेस का विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि कोरबा जिले में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम हो रहा है। यहां के जिला अस्पताल और कटघोरा के स्वास्थ्य केन्द्र को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये प्रदेश में पहला स्थान मिला है। सिंहदेव ने कहा कि कोरबा उदार और सामथ्यज़्वान जिला है। विकास के लिए यहां पैसों की कोई कमी नहीं होगी।

कोरबा में खुलेगा नया मेडिकल कॉलेज
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि किसी भी सरकार के लिये नया मेडिकल कॉलेज खोलना एक बड़ी चुनौती होती है। मेडिकल कॉलेज के भवन और अन्य आधारभूत व्यवस्थाएं तो हो जाती है, परन्तु पढ़ाने वाले अच्छे डॉक्टरों एवं दूसरी शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करने में परेशानी होती है। सिंहदेव ने कहा कि इन चुनौतियों के बाद भी सरकार ने कोरबा में नया मेडिकल कॉलेज शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसे तेजी से पूरा कर यहां मेडिकल कॉलेज शुरू किया जायेगा।

जनता को मूलभूत सुविधाएं देने सरकार कर रही काम : अग्रवाल
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने लाइफलाईन एक्सप्रेस के मेगा हेल्थ शिविर के समापन कायज़्क्रम में कहा कि राज्य सरकार लोगों को सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं देने तेजी से काम कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना और वाडज़् कार्यालयों को शुरू करने को जनता की बेहतरी के लिये उठाया गया महत्वपूर्ण कदम बताया। स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने लाइफलाईन एक्सप्रेस के माध्यम से लगभग नौ हजार मरीजों का इलाज किए जाने पर सभी डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टॉफ, सहयोगियों संस्थाओं और आमजनों को धन्यवाद दिया।

Home / Raipur / रायपुर : ऐसा लगा कि मेडिकल कैंप कि आंख से लेकर मुंह तक के हुए ऑपरेशन, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शिविर में थे 8,910 मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो