scriptऑडिशन के लिए रातभर लाइन लगाई, लाखों को पछाड़ा तब बनीं रोडीज रियल हीरो कंटेस्टेंट | Raipur journalism student Niharika Tiwari mtv roadies contestant | Patrika News
रायपुर

ऑडिशन के लिए रातभर लाइन लगाई, लाखों को पछाड़ा तब बनीं रोडीज रियल हीरो कंटेस्टेंट

सिटी की निहारिका तिवारी एमटीवी में दिखा रही टैलेंट

रायपुरApr 19, 2019 / 01:53 pm

Tabir Hussain

Niharika Tiwari Reached in MTV Roadies

ऑडिशन के लिए रातभर लाइन लगाई, लाखों को पछाड़ा तब बनीं रोडीज रियल हीरो कंटेस्टेंट

ताबीर हुसैन @ रायपुर. एमटीवी का बहुचर्चित रियलिटी शो रोडीज की दीवागनी यूथ में देखते ही बनती है। शहर के युवाओं में इसे लेकर जबर्दस्त क्रेज है। पहली बार छत्तीसगढ़ से किसी गर्ल ने रोडीज में धमाकेदार एंट्री मारी है। जी हां। एमिटी यूनिवर्सिटी में जर्नलिजम की स्टूडेंट निहारिका तिवारी इन दिनों रोडीज में अपना टैलेंट दिखा रही है। वैसे तो निहारिका दंतेवाड़ा के गीदम की रहने वाली है लेकिन यहां रहकर मॉस कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रही है। निहारिका के लिए गीदम जैसे पिछड़े इलाके से यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था । निहारिका कहती है कि मैं फिल्म इंडस्ट्रीज में आना चाहती हूं। रोडीज से मुझे यह मौका जरूर मिलेगा। मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्रीज में आने के लिए मॉस कम्युनिकेशन, साइकोलॉजी, मैनेजमेंट का नॉलेज बहुत जरूरी है। मैं फ्रेंच लैंग्वेज भी सीख रही हूं। ऑडिशन के लिए मैंने रात 12 बजे से लाइन लगाई और सुबह 11 बजे नंबर आया।
Niharika Tiwari Reached in MTV Roadies

टफ होता है ऑडिशन

निहारिका ने बताया कि यहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था। लाखों को फाइट करते हुए आप आगे बढ़ते हैं। मैंने जीडी 1, जीडी 2 और थ्री राउंड क्लियर किए। पीआई राउंड करने के बाद कलिंग राउंड के लिए सलेक्ट हुई। इसके लिए मुझे 1 महीने का वक्त मिला, मैंने खुद को प्रीपेयर किया। ओवरऑल इंडिया में जहां भी ऑडिशन हुए कुल 45 में 19 को सलेक्ट होना था जिसमें 6 लोग पहले ही भीतर थे।
Niharika Tiwari Reached in MTV Roadies

इन चीजों को परखा जाता है

निहारिका ने बताया कि ऑडिशन में आपके डिसीप्लीन, हार्ड वर्क, मेंटल और फिजिकल स्ट्रेंथ को परखा जाता है। साथ यह देखा जाता है कि आपमें क्या डिफरेंट है। ऐसी कौन सी डिफरेंट चीज है जो 5 हजार लोगों में से आपको अलग करती है। इन सबके अलावा वन स्लेग स्कॉट मैंने किया। आप किस इलाके से आए हैं यह भी मायने रखता है। चूंकि मैं गीदम क्षेत्र की हूं। वहां से स्ट्रगल करते हुए पहुंची। सारी चीजें काउंट होती हैं।
Niharika Tiwari Reached in MTV Roadies

मॉम के सपोर्ट से ही यहां पहुंची
निहारिका ने बताया कि रोडीज में जाने के लिए पापा और दादा को मनाना पड़ा। वे राजी नहीं थे। मॉम का पूरा सपोर्ट रहा। इवन उनके सपोर्ट से ही यहां तक पहुंची हूं। मैंने कहा कि मैं खुद को साबित करना चाहती हूं। जबसे मेरी एंट्री रोडीज में हुई अब सभी देखते हैं। गीदम में पापा का बिजनेस है और मॉम एजुकेशन डिपार्टमेंट में हैं।

Home / Raipur / ऑडिशन के लिए रातभर लाइन लगाई, लाखों को पछाड़ा तब बनीं रोडीज रियल हीरो कंटेस्टेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो