scriptराजनीति मुद्दों का हल बातचीत के जरिए निकालने के लिए प्रतिबद्धः नेपाल | Political issues should be resolved through dialogues says Nepal | Patrika News
71 Years 71 Stories

राजनीति मुद्दों का हल बातचीत के जरिए निकालने के लिए प्रतिबद्धः नेपाल

नेपाल सरकार का कहना है कि वह राजनीति मुद्दों का हल बातचीत के जरिए
निकालने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहें
हैं।

Nov 03, 2015 / 11:36 pm

Ambuj Shukla

नेपाल सरकार का कहना है कि वह राजनीति मुद्दों का हल बातचीत के जरिए निकालने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहें हैं।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि सरकार बातचीत के जरिए राजनीतिक समस्याओं का हल निकालने के लिए तो प्रतिबद्ध है ही साथ में कानून और व्यवस्था को बनाए रखना भी उसकी प्राथमिकता है।

बयान में कहा गया है कि देश के अलावा विदेशी मालवाहक वाहनों की नेपाल में आवाजाही और उनकी सुरक्षा के लिए भी सरकार प्रतिबद्ध है।

काठमांडू पोस्ट ने विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया कि भारत नेपाल के बीच बीरगंज-रक्सौल सीमा पर प्रदर्शनकारियों द्वारा बनाए गए अवरोधकं को हटा दिया गया है और इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो भारतीय नागरिक भी शामिल हैं।

प्रवक्ता के मुताबिक अवरोध समाप्त हो जाने से नेपाल में कई सप्ताह से फंसे भारतीय ट्रक यहां से रवाना हो कर सुबह साढ़े दस बजे भारतीय सीमा में प्रवेश कर गए।

गौरतलब है कि कल नेपाली पुलिस की गोलीबारी में एक भारतीय युवक की मौत हो जाने के बाद दोनों देशों के बीच माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो गया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री से फोन पर बात करके घटना का विवरण मांगा था।

Home / 71 Years 71 Stories / राजनीति मुद्दों का हल बातचीत के जरिए निकालने के लिए प्रतिबद्धः नेपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो