scriptरायपुर : कैम्पा के तहत 20 से 24 जनवरी तक वन विभाग के अफसरों और कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, सिखाएंगे कामकाज का तरीका | Raipur: Under Campa, training and training will be given to officers a | Patrika News
रायपुर

रायपुर : कैम्पा के तहत 20 से 24 जनवरी तक वन विभाग के अफसरों और कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, सिखाएंगे कामकाज का तरीका

इसमें प्रशिक्षण के लिए निर्धारित तिथि को संबंधित वनमण्डल के निकटस्थ नरवा कार्य क्षेत्र का भ्रमण कर नरवा में निर्मित होने वाले संरचना के चयन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें संबंधित क्षेत्र के उप वनमण्डलाधिकारी, परिक्षेत्र अधिकारी तथा चयनित नरवा कार्य क्षेत्र के वन रक्षक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

रायपुरJan 19, 2020 / 08:53 pm

Shiv Singh

रायपुर : कैम्पा के तहत 20 से 24 जनवरी तक वन विभाग के अफसरों और कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, सिखाएंगे कामकाज का तरीका

रायपुर : कैम्पा के तहत 20 से 24 जनवरी तक वन विभाग के अफसरों और कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, सिखाएंगे कामकाज का तरीका

रायपुर.वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कैंपा योजना के तहत स्टेट लेवल की ट्रेनिंग देने की तैयारी की गई है। यह ट्रेनिंग राज्य शासन की महत्वकांक्षी नरवा विकास योजना के क्रियान्वयन के लिए दी जाएगी और 20 से 24 जनवरी तक वनमंडल स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्रतिकरात्मक वनरोपण निधि प्रबंधन और योजना प्राधिकरण (कैम्पा) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वी श्रीनिवास राव ने बताया कि कार्यक्रम में संबंधित विभागीय अधिकारियों को आई.सी.आर.जी. के प्रतिनिधियों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।
यह है ट्रेनिंग कार्यक्रम
ट्रेनिंग के लिए बनाए गए शिड्यूल के अनुसार 20 जनवरी को दुर्ग वन वृृत्त के अंतर्गत वनमण्डल कवर्धा और कांकेर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल पूर्व भानुप्रतापपुर तथा पश्चिम भानुप्रतापपुर के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी तरह 21 जनवरी को रायपुर वन वृृत्त के अंतर्गत वनमण्डल महासमुंद और जगदलपुर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल बस्तर तथा कांगेरघाटी राष्ट्रीय उद्यान जगदलपुर के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित है। इसके तहत 22 जनवरी को दुर्ग वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल खैरागढ़, रायपुर वन वृृत्त के अंतर्गत वनमण्डल बलौदाबाजार और जगदलपुर वन वृृत्त के अंतर्गत वनमण्डल सुकमा के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 23 जनवरी को दुर्ग वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल राजनांदगांव, कांकेर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल के केशकाल तथा कांकेर और जगदलपुर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल दंतेवाड़ा के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित है। इसके तहत 24 जनवरी को दुर्ग वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल बालोद, जगदलपुर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल बीजापुर तथा इंद्रावती टायगर रिजर्व बीजापुर और कांकेर वन वृत्त के अंतर्गत वनमण्डल नारायणपुर तथा दंक्षिण कोण्डागांव के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Home / Raipur / रायपुर : कैम्पा के तहत 20 से 24 जनवरी तक वन विभाग के अफसरों और कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग, सिखाएंगे कामकाज का तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो