राशनकार्ड के नवीनीकरण को लेकर मिल रही ये सुविधा, कार्डधारक जरूर पढ़ें ये खबर

Ration Card Renewal: छत्तीसगढ़ में 15 जुलाई से राशन कार्डों का नवीनीकरण चल रहा है। राशनकार्ड के नवीनीकरण को लेकर कार्डधारक जरूर पढ़ें ये खबर

By: Ashish Gupta

Published: 20 Jul 2019, 06:48 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 15 जुलाई से राशन कार्डों का नवीनीकरण (Ration Card Renewal) चल रहा है। राशन कार्डों के नवीनीकरण का काम प्रदेश के सभी जिलों के विभिन्न वार्डों एवं ग्राम पंचायतों में शिविर के जरिए किया जा रहा है। खाद्य नियंत्रक ने बताया कि इन शिविरों में राशनकार्ड धारियों के द्वारा प्रारूप में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन के साथ घोषणा पत्र भरकर जमा करेंगे। बतादें प्रदेश में राशन कार्ड का नवीनीकरण 30 जुलाई तक चलेगा।

राशनकार्ड नवीनीकरण का चल रहा था काम, अचानक पहुंच गए मंत्री जी और फिर..

इन शिविरों में आवेदन प्राप्त करने के लिए काफी भीड़ होना संभावित है। इसके लिए राशनकार्ड धारियों की सुविधा के लिए शासन की ओर से खाद्य विभाग की वेबसाइट www.khadya.cg.nic.in पर राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन सह घोषणा पत्र दिया गया है, जहां से राशनकार्डधारी आवेदन को डाउनलोड कर प्राप्त कर प्रिंट निकालकर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं तथा इसे भरकर सीधे शिविर में जमा कर सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ में निकली भर्ती, सैलरी 45 हजार, इस तारीख तक करें आवेदन

इन बातों का जरूर रखें ध्यान
नवीनीकरण के लिए कार्डधारक मुखिया को मुखिया एवं परिवार के समस्त सदस्यों के आधार कार्ड, बैंक खाता का प्रथम पृष्ठ, वर्तमान राशन कार्ड का प्रथम एवं अंतिम पृष्ठ की छायाप्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटो संलग्न किया जाना है। आवेदक अपना आवेदन ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत स्तर और शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर सत्यापन केन्द्र में जमा कर सकेंगे।

Ration card d Renewal से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned