scriptकॉलेजों में जल्द होगी सहायक प्राध्यापकों के 1384 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दिए निर्देश | Recruitment for 1384 assistant professor post in government college CG | Patrika News
रायपुर

कॉलेजों में जल्द होगी सहायक प्राध्यापकों के 1384 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दिए निर्देश

उच्च शिक्षा विभाग में लंबे समय से रिक्त पदों पर भर्ती का रास्ता खुलेगा

रायपुरDec 29, 2018 / 08:49 am

Deepak Sahu

assistant professor

कॉलेजों में जल्द होगी सहायक प्राध्यापकों के 1384 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दिए निर्देश

रायपुर. उच्च शिक्षा विभाग में लंबे समय से रिक्त पदों पर भर्ती का रास्ता खुलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्व-संज्ञान लेते हुए प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से रिक्त 1384 पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री बघेल ने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा है कि छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के माध्यम से इन रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाए। उनके संज्ञान में यह बात भी लाई गई है कि विभिन्न महाविद्यालयों में क्रीड़ा अधिकारियों के भी 61 पद खाली हैं।
उन्होंने इन पदों को भी लोकसेवा आयोग के माध्यम से सहायक प्राध्यापकों के साथ ही भरने को कहा है। बता दें कि प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पद लंबे समय से खाली हैं। इन पदों पर भर्ती हो जाने से एक तरफ युवाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं विद्यार्थियों को महाविद्यालय में संकायवार सहायक प्राध्यापक उपलब्ध होंगे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पद लम्बे समय से रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती हो जाने से एक तरफ युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में संकायवार सहायक प्राध्यापक उपलब्ध होंगे।

Home / Raipur / कॉलेजों में जल्द होगी सहायक प्राध्यापकों के 1384 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो