रिश्तेदार ने जमीन कारोबारी से 50 लाख की ज्वैलरी लेकर थमाया बिना पैसे के खाते का चेक, केस दर्ज

पीडि़त परिवार की शिकायत पर खम्हारडीह पुलिस ने आरोपी चाचा-भतीजे के खिलाफ शुरू की जांच, आरोपियों की तलाश में सतना जाएगी टीम

रायपुर. सतना के आरोपियों ने शंकर नगर निवासी जमीन कारोबारी को बिना पैसे वाले खाते का चेक देकर ५० लाख की चपत लगा दी। आरोपी पीडि़त परिवार के रिश्तेदार हैं और उन्हें विश्वास में लेकर ऐसा किया। पीडि़त परिवार की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी सतना निवासी विवेक सबनानी और रतन कुमार सबनानी हैं।
शंकरनगर निवासी पीडि़ता साधना साहू ने पुलिस को बताया कि उनके रिश्तेदार बिहारी चौक सतना में मेसर्स वी. बुलियन के नाम से सोना-चांदी खरीदने और बेचने का काम करते हैं। पीडि़ता अपने परिवार की ज्वैलरी उन्हीं के यहां से बनवाती थी। जमीन कारोबार में घाटा होने पर पीडि़ता को पैसे की जरूरत पड़ी तो उन्होंने मेसर्स वी. बुलियन के संचालक विवेक सबनानी और रतन कुमार सबनानी से गहने बेचने के बदले पैसे देने की बात कही। पीडि़ता के कहने पर आरोपी जुलाई माह में रायपुर आए और पीडि़ता के गहने देखकर उनकी कीमत ५० लाख रुपए लगाई। पीडि़ता ने सौदा तय कर दिया तो आरोपियों ने ज्वैलरी लेकर चेक दिया और सतना वापस चले गए। पीडि़ता ने आरोपियों द्वारा दिया गया चेक बैंक में लगाया तो वो बाउंस हो गया। चेक बाउंस होने पर आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश की तो उनका नंबर बंद बताया। अगस्त माह में आरोपियों से संपर्क हुआ तो पीडिता ने पैसे वापस मांगे। पैसे वापस करने के नाम पर आरोपी गोल मोल जवाब देने लगे, तो पीडि़ता ने मामले की शिकायत एसएसपी रायपुर से की। एसएसपी के निर्देश पर खम्हारडीह पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
सतना जाएगी टीम
आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने साक्ष्य जुटाना शुरू कर दिया है। आरोपियों की तलाश में एक टीम सतना जल्द जाएगी। आरोपियों ने पीडि़ता से क्या-क्या ज्वैलरी ली है ? इसकी जानकारी पुलिसकर्मी जुटा रहे हैं।
खम्हारडीह थाना प्रभारी ममता अली ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा ४२०, ३४ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की तलाश में टीम जल्द सतना रवाना होगी।

Nikesh Kumar Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned