scriptCorona Vaccination in CG: एपीएल वालों को टीका आज से फिर शुरू, 2.97 लाख वैक्सीन पहुंची | Relief News: Raipur reached consignment of 2.97 lakh vaccine | Patrika News
रायपुर

Corona Vaccination in CG: एपीएल वालों को टीका आज से फिर शुरू, 2.97 लाख वैक्सीन पहुंची

Corona Vaccination in CG: छत्तीसगढ़ में जितनी संख्या में 18 से 44 आयुवर्ग के लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं, उनके लिए वैक्सीन कम पड़ रही है। मगर, शनिवार को 2.97 लाख वैक्सीन (Vaccine) पहुंचने से थोड़ी राहत जरूर मिली है।

रायपुरMay 16, 2021 / 11:14 am

Ashish Gupta

coronavirus chhattisgarh

तीसरी लहार की आशंका के बीच छत्तीसगढ़ में एक करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज, 24 लाख को दोनों डोज

रायपुर. छत्तीसगढ़ में जितनी संख्या में 18 से 44 आयुवर्ग के लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं, उनके लिए वैक्सीन कम पड़ रही है। मगर, शनिवार को 2.97 लाख वैक्सीन पहुंचने से थोड़ी राहत जरूर मिली है। राज्य को सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) ने दूसरी खेप भेजी है। ये जिलों के लिए रवाना हो चुकी है, जो नियमानुसार 4 वर्गों के निर्धारित कोटा में आवंटित होंगी।

यह भी पढ़ें: अगर शरीर में दिखाई दें ये लक्षण तो समझ जाएं आपको है ब्लैक फंगस, तुरंत ले डॉक्टर से सलाह

उधर, राज्य को केंद्र सरकार ने 4.22 लाख वैक्सीन भेजी हैं, जो 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिकों को लगेंगी। इनमें 3.47 लाख कोविशील्ड और 70 हजार COVAXIN हैं। राज्य को केंद्र ने 10 लाख वैक्सीन का आवंटन किया है, शेष वैक्सीन आने वाले दिनों में राज्य को मिलेंगी। जिलों में 18 प्लस एपीएल वालों का वैक्सीनेशन रविवार से शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: जहां नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने का कारखाना मिला, वहीं से रायपुर में मंगाए गए थे 200 इंजेक्शन

सूत्रों के मुताबिक 18 से 44 आयुवर्ग के नागरिकों के टीके में एपीएल का कोटा कई जिलों में खत्म हो चुका है। अब 2.97 लाख वैक्सीन के आने से आवंटन के बाद रविवार से दोबारा COVID Vaccination शुरू होगा। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने पत्रिका को बताया कि 14 मई के टीकाकरण के बाद राज्य के पास केंद्र द्वारा दी गई 2.72 लाख वैक्सीन उपलब्ध थीं।

Home / Raipur / Corona Vaccination in CG: एपीएल वालों को टीका आज से फिर शुरू, 2.97 लाख वैक्सीन पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो