रिटायर्ड फौजी का कमोड से लिपटे नाग से हुआ सामना, फिर ये हुआ

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ढेबर पिंक सिटी में एक सेवानिवृत्त फौजी एमआर तुली के घर के कमोड में पांच फीट लंबा नाग लिपटा हुआ था। तुली ने जैसे ही बाथरूम का दरवाजा खोला, उसका सामना सांप से हो गया। उन्होंने फुर्ती दिखाते हुए पड़ोसियों की इसकी जानकारी दी और स्नैक केचर की टीम उसे अपने साथ ले गई।

रायपुर. कभी कमोड के जरिए क्या सांप आपके बाथरूम में पहुंच सकता है? जवाब है, हां। शुक्रवार को ढेबर पिंक सिटी में निवासरत एक सेवानिवृत्त फौजी के घर के कमोड में पांच फीट लंबा सांप लिपटा हुआ था। उसे देखते ही, वे घबरा गए। तत्काल उन्होंने आस-पड़ोस के लोगों को सूचना दी। मौका पर पहुंची नोवा नेचर वेलफेयर सोसाइटी की टीम ने इसे रेस्क्यू किया। इसकी पहचान भारतीय नाग के तौर पर हुई है, जो जहरीला होता ही है, आक्रामक भी होता है। भारत में इसके काटने से सबसे ज्यादा मौतें होती हैं।
शुक्रवार दोपहर पिंक निवासी एमआर तुली ने जैसे ही बाथरूम का दरवाजा खोला, उनका नाग से आमना-सामना हो गया।बुजुर्ग फौजी इस वक्त घर में अकेले थे। तत्काल वे भागते हुए घर के बाहर निकले, लोगों को सूचना दी। 15 मिनट के अंदर-अंदर नोवा नेचर के रेस्क्यू सदस्य मोइज अहमद और एम. सूरज पहुंच गए। 'पत्रिकाÓ से बातचीत में इन्होंने कहा कि रेस्क्यू के दौरान भी नाग बेहद आक्रामक था। 5 फीट लंबे नाग को काबू करने में काफी समय लगा।-

हर क्षेत्र से रेस्क्यू किए जाते हैं हर साल 20 नाग
रायपुर के कचना, खम्हारडीह, पिंक सिटी व गायत्री नगर के क्षेत्र में नाग पाए जाते हैं। हर साल बरसात के ही सीजन में 20 नाग रेस्क्यू किए जाते हैं। नाग बहुतायत में पाया जाता है।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned