scriptRTE Admission Process: 2540 सीटों के लिए 18 अक्टूबर को निकलेगी दूसरी चरण की लॉटरी | RTE Admission Process: 3540 seats vacant in RTE, list released 18 oct | Patrika News
रायपुर

RTE Admission Process: 2540 सीटों के लिए 18 अक्टूबर को निकलेगी दूसरी चरण की लॉटरी

RTE Admission Process: शिक्षा के अधिकार अधिनियम (RTE) के तहत गरीब और वंचित वर्ग के छात्रों को दाखिला देने दूसरी लिस्ट जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

रायपुरOct 16, 2021 / 03:43 pm

Ashish Gupta

RTE

RTE

रायपुर. RTE Admission Process: शिक्षा के अधिकार अधिनियम (Right To Education) के तहत गरीब और वंचित वर्ग के छात्रों को दाखिला देने दूसरी लिस्ट जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इनके दस्तावेजों की नोडलों ने जांच पूरी कर ली है। रायपुर जिले की 8 हजार सीटों के लिए 10 हजार 503 आवेदन पहुंचे है। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार दूसरी चरण की लिस्ट 18 अक्टूबर को निकलेगी। आवेदनों को पोर्टल में अपडेट करने की प्रक्रिया की जा रही है।

3 हजार 540 रिक्त सीट
आरटीई की पहली लिस्ट स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सितंबर में जारी की थी। इस लिस्ट में 4460 बच्चों को चिन्हांकित करके दाखिला लेने का निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दिया था। इन छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिक्त 3 हजार 540 सीटों पर विभागीय अधिकारी आवेदकों को प्रवेश देंगे। लिस्ट जारी होने के बाद चयनित आवेदकों को 29 अक्टूबर तक प्रवेश लेना होगा।

रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी अशोक नारायण बंजारा ने कहा, आरटीई के आवेदनों में दस्तावेजों की जांच नोडलों ने पूरी कर ली है। पोर्टल में छात्रों का नाम अपलोड करने की प्रक्रिया जारी है। जल्द आरटीई की दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी।

Home / Raipur / RTE Admission Process: 2540 सीटों के लिए 18 अक्टूबर को निकलेगी दूसरी चरण की लॉटरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो