scriptRVV Exam: रविवि की परीक्षा अब 11 फरवरी से, छात्रों व शिक्षकों के लिए प्रबंधन ने बनाए नियम | RVV Exam: Now from February 11, the management made rules for students | Patrika News
रायपुर

RVV Exam: रविवि की परीक्षा अब 11 फरवरी से, छात्रों व शिक्षकों के लिए प्रबंधन ने बनाए नियम

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सेमेस्टर परीक्षा की संसोधित समय सारिणी शुक्रवार 21 जनवरी को जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार रविवि की सेमेस्टर परीक्षा 11 फरवरी से आयोजित होगी और 24 फरवरी को खत्म होगी।

रायपुरJan 21, 2022 / 11:46 pm

mohit sengar

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (RVV) प्रबंधन ने सेमेस्टर परीक्षा की संसोधित समय सारिणी शुक्रवार 21 जनवरी को जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार रविवि की सेमेस्टर परीक्षा 11 फरवरी से आयोजित होगी और 24 फरवरी को खत्म होगी। छात्रों को परीक्षा ब्लाइंडेड मोड में देना होगा। परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका विवि प्रबंधन द्वारा प्रवेश पत्र की प्रतिलिपी जमा करने के बाद दिया जाएगा।
ऑनलाइन मिलेगा प्रश्न पत्र

विवि प्रबंधन (RVV) द्वारा जारी निर्देश के अनुसार छात्रों को प्रश्न पत्र ऑनलाइन, मेल और वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से मिलेगा। छात्रों की सुविधा के लिए प्रश्न पत्र विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा। जिन छात्रों को उत्तर पुस्तिका नहंी मिलेगी, वे विवि की वेबसाइट से उत्तर पुस्तिका का प्रथम प्रश्न पत्र डाउनलोड करके ए-४ पेज में उत्तर लिखकर विवि के निर्धारित समयानुसार जमा कर सकेंगे।
मूल्यांकन की गाइड लाइन जारी

विवि प्रबंधन (RVV) ने मूल्यांकन की गाइड लाइन जारी कर दी है। विवि प्रबंधन के अनुसार संबंधित प्रश्न पत्र के पूर्णांक का 50 प्रतिशत वेटेज, पूर्व सेमेस्टरों का औसत प्रतिशत एवं वर्तमान प्रश्न पत्र के मूल्यांकन का औसत प्रतिशत जोड़कर परीक्षार्थी का मूल्यांकन किया जाएगा। छात्रों को उत्तर पुस्तिका लेते समय और प्रश्न पत्र लिखने के बाद उन्हें जमा करते समय कोविड गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य है। विवि प्रबंधन ने परिसर में सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया दिन में दो बार करने और गाइड लाइन का सशर्त पालन करने का निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिया है। रविवि कुलपति डॉ गिरिशकांत पांडेय ने बताया, कि कोविड गाइड लाइन का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करने वाले छात्रों को परीक्षा में अनुपस्थित माना जाएगा।

Home / Raipur / RVV Exam: रविवि की परीक्षा अब 11 फरवरी से, छात्रों व शिक्षकों के लिए प्रबंधन ने बनाए नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो