scriptमिलावटी मिठाइयों की बिक्री को रोकने पुख्ता इंतजाम नहीं, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़ | Sale of adulterated sweets in Raksha Bandhan | Patrika News
रायपुर

मिलावटी मिठाइयों की बिक्री को रोकने पुख्ता इंतजाम नहीं, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़

स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के साथ ही आगामी त्योहारी सीजन में एक बार फिर बाजार में नकली खोवे सहित मिठाइयों में जमकर मिलावट के संदेह ने लोगों को चिंतित कर रखा है।

रायपुरAug 14, 2019 / 03:51 pm

Bhawna Chaudhary

Raksha Bandhan

मिलावटी मिठाइयों की बिक्री को रोकने पुख्ता इंतजाम नहीं, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़

बलौदा बाजार. स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के साथ ही आगामी त्योहारी सीजन में एक बार फिर बाजार में नकली खोवे सहित मिठाइयों में जमकर मिलावट के संदेह ने लोगों को चिंतित कर रखा है। कुछ माह पूर्व आला अधिकारियों ने होटलों की जांच की थी, जिसके बाद नकली खोवे की आवक कुछ दिनों के लिए बंद हो गई थी। परंतु अधिकारियों का ध्यान हटते ही फिर से नकली खोवा नगर की दुकानों तक पहुंचने लगा है। नकली खोवे की आवक के चलते दुकानों में तरह-तरह की रंग- बिरंगी मिठाइयों की बिक्री होने का दुष्प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पड़ता है।

नगर की अधिकांश डेयरियों में आसपास के ग्रामीण इलाकों के दूधवाले दूध की सप्लाई करते हैं, जिससे डेयरियों में दूध, दही, पनीर तथा अन्य डेयरी उत्पादों को तैयार किया जाता है। व्रत, त्योहार के अवसर पर नगर की डेयरी फार्मों में डेयरी उत्पादों की जमकर कमी होती है। परंतु नगर की दर्जनभर से अधिक होटलों में प्रतिदिन लगभग सौ से डेढ़ सौ किग्रा मिठाइयों की खपत होती है। उसके बावजूद मिठाइयों की कमी नहीं होती है, जिससे लोगों को आसपास के नगरों से नकली खोवे के सप्लाई होने का अंदेशा होता है।

Home / Raipur / मिलावटी मिठाइयों की बिक्री को रोकने पुख्ता इंतजाम नहीं, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो