scriptलॉकडाउन में काउंटर लगाकर दूध बेच सकेंगे दुकानदार | Shopkeepers will be able to sell milk by putting counters in lockdown | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन में काउंटर लगाकर दूध बेच सकेंगे दुकानदार

दूध उत्पादन के क्षेत्र में जिले को प्रदेश में बड़ी पहचान मिली हुई है। 90000 लीटर प्रतिदिन दूध उत्पादन वाला यह जिला, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव जैसे बड़े जिलों को दूध की आपूर्ति करता है।

रायपुरApr 12, 2021 / 06:30 pm

dharmendra ghidode

लॉकडाउन में काउंटर लगाकर दूध बेच सकेंगे दुकानदार

लॉकडाउन में काउंटर लगाकर दूध बेच सकेंगे दुकानदार

भाटापारा. लॉकडाउन के दिनों में मिल्क शॉप संचालक, दुकान के बाहर काउंटर लगाकर दूध का विक्रय कर सकेंगे। स्ट्रीट मिल्क काउंटर और ग्वालों को भी निर्धारित समय सीमा में ही कारोबार संचालन की अनुमति होगी। यह बड़ी राहत जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान देने का फैसला लिया है।
दूध उत्पादन के क्षेत्र में जिले को प्रदेश में बड़ी पहचान मिली हुई है। 90000 लीटर प्रतिदिन दूध उत्पादन वाला यह जिला, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव जैसे बड़े जिलों को दूध की आपूर्ति करता है। ट्रेन और सड़क मार्ग से दी जाने वाली इस सुविधा से एक बड़ा वर्ग दूध के लिए निश्चिंत रहता आया है, लेकिन कोरोना संक्रमण जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों में एक-एक कर लॉकडाउन के जिलों के फैसले से दूध उत्पादकए संकट में आ चुके हैं। जिले में दूध उत्पादकों की इस स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन के ताजा फैसले से बड़ा संकट दूर हो चुका है।

मिल्क शॉप, स्ट्रीट मिल्क काउंटर और ग्वाले तय समय में दूध का विक्रय कर सकेंगे। जारी गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से किया जाना होगा।
इंदिरा देवहारी, एसडीएम, भाटापारा

Home / Raipur / लॉकडाउन में काउंटर लगाकर दूध बेच सकेंगे दुकानदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो