श्रीराम मंदिर 9000 दीपों से होंगे जगमग, आतिशबाजी से मनेगा जश्न, होगी महाआरती

मंदिर के अंदर राम नाम के 9000 दीये सजकर तैयार हो चुका है। इसी तरह घरों से लेकर मंदिरों में दीपक, रंगोली और पटाखे फोड़ने की तैयारी की गई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 05 Aug 2020, 11:47 AM IST

रायपुर. वीआईपी रोड स्थित शहर का सबसे बड़ा श्रीराम मंदिर परिसर मंगलवार को केसरिया ध्वज से भगवामय हो गया। मंदिर के अंदर राम नाम के 9000 दीये सजकर तैयार हो चुका है। इसी तरह घरों से लेकर मंदिरों में दीपक, रंगोली और पटाखे फोड़ने की तैयारी की गई है। लेकिन, कोरोना लॉकडाउन के कारण मंदिरों में पुजारी और सेवा समिति के सदस्य ही उत्सव मनाएंगे। भक्तों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसलिए मंदिर समितियों ने प्रशासन से जश्न मनाने की अनुमति ले लिया है।

7 बजे श्री राम मंदिर 9000 दीपों और आतिशबाजी से गूंजेगा
वीआईपी रोड मंदिर समिति के अध्यक्ष ब्रिज लाल गोयल ने बताया कि अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम का पूरे देश में जश्न का मौहाल है। शाम 7 बजे 9000 दीप जगमग होंगे। जय श्रीराम के जयघोष से आतिशबाजी से जश्न मनेगा। महाआरती होगी। उन्होंने बताया कि इस उत्सव में केवल ट्रस्टी और पुजारी ही हिस्सा लेंगे। किसी जनप्रतिनिधि को नहीं बुलाया है।

प्राचीन महामाया मंदिर
मंदिर के पुजारी पंडित मनोज शुक्ला ने बताया कि शाम 6 बजे श्रीराम का ध्वज लहराएंगे और जयकारे के बीच 101 दीप प्रज्वलित किया जाएगा। यह कार्यक्रम मंदिर परिसर में होगा, इसलिए भक्तों को प्रवेश नहीं मिलेगा। केवल सेवा समिति के पदाधिकारी और पुजारी ही हिस्सा लेंगे।

प्राचीन बूढ़ेश्वर महादेव मंदिर
मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित महेश पांडेय ने बताया कि शाम 6 बजे श्री राम की महाआरती, सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ होगा। फिर दीपमाला से मंदिर के अंदर और बुढेश्वर चौक में जश्नमनेगा। यह कार्यक्रम कोरोना नियमों का पालन करते हुए मंदिर समिति और पुजारी संपन्न करेंगे।

Ram Mandir
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned