scriptप्रतिबंधित संगठन सिमी के आतंकी को छत्तीसगढ़ पुलिस ने हैदराबाद एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार | SIMI terrorists: Raipur Police arrested SIMI terrorist from hyderabad | Patrika News
रायपुर

प्रतिबंधित संगठन सिमी के आतंकी को छत्तीसगढ़ पुलिस ने हैदराबाद एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रतिबंधित स्टूडेंट्स मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से जुड़े फरार आतंकी को हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

रायपुरOct 12, 2019 / 02:34 pm

Ashish Gupta

simi_terrorists.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रतिबंधित स्टूडेंट्स मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से जुड़े फरार आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली को हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने आतंकी के पास से पासपोर्ट, 2 ड्राइविंग लाइसेंस, 1 वोडिंग पास और मतदाता परिचय पत्र जब्त किया है। यह आतंकी पिछले 6 वर्षों से फरार था और पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी थी। बता दें कि साल 2013 में बोधगया और पटना में हुए बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी सिमी के आतंकियों ने ली थी।
रायपुर पुलिस ने बताया कि आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली पटना और बोधगया बम ब्लॉस्ट के आरोपियों के रायपुर में छिपने के दौरान उन्हें लाने ले जाने और संसाधन उपलब्ध कराने में मदद की थी।
साथ ही आरोपियों को रायपुर से भागने में भी मदद किया था। गिरफ्तार आतंकी रायपुर के आसपास इलाके में सिमी का प्रचार प्रसार एवं संगठन के लिए काम करता था। बतादें कि 2013 में सिमी के 17 आरोपियों को सिविल लाइन पुलिस और एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया था।

सिमी आतंकी के गिरफ़्तारी पर रायपुर पुलिस को दी बधाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर पुलिस द्वारा पकड़े गए सिमी के आतंकी अजरुद्दीन को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ को काफी समय से इसका इंतजार था और अब वह पकड़ा गया है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए रायपुर पुलिस को बधाई भी दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो