गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार बुला सकती है विशेष सत्र, CM भूपेश आज करेंगे चर्चा

गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार बुला सकती है विशेष सत्र, CM भूपेश आज करेंगे चर्चा
गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार बुला सकती है विशेष सत्र, CM भूपेश आज करेंगे चर्चा

Chandu Nirmalkar | Updated: 21 Aug 2019, 11:45:27 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Special Assembly session: गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के अवसर पर एक दिन के लिए आयोजित विशेष सत्र राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को (Chhattisgarh CM) समर्पित होगा (2 October)

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र (Special Assembly session) बुलाने को लेकर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) चर्चा करेंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 2 अक्टूबर तक स्थगित किया गया है। वहीं गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के अवसर पर एक दिन के लिए आयोजित विशेष सत्र राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को (Chhattisgarh CM) समर्पित होगा (2 October)।

आज शाम बनेगी विशेष सत्र की रूपरेखा
विधानसभा विशेष सत्र (Chhattisgarh vidhan sabha) की रूपरेखा तय करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, और नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से चर्चा करेंगे। चर्चा करने के लिए शाम 5 बजे बैठक बुलाई गई है। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा है कि दो अक्टूबर को एक दिन के विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। इस सत्र में महात्मा गांधी के विचारों और संदेशों पर सदन में चर्चा कराई जाएगी।

150वीं गांधी जयंती
देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाई जाएगी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब इस तरह से किसी खास आयोजन को लेकर विशेष सत्र (Chhattisgarh Assembly) बुलाया जा रहा है। इससे पहले सरकार केंद्र और राज्य सरकार के ऐसे नीतिगत फैसले, जिन पर सदन में चर्चा कराया जाना जरूरी रहा हो, उन विषयों पर ही विशेष सत्र बुलाया जाता रहा है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned