scriptदिवाली के पहले राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा वेतन | State employees will get salary before Diwali | Patrika News
रायपुर

दिवाली के पहले राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

-अक्टूबर माह का वेतन भुगतान 24 एवं 25 को किए जाने के निर्देश

रायपुरOct 18, 2019 / 07:01 pm

jitendra dahiya

दिवाली के पहले राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

दिवाली के पहले राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

रायपुर। कलेक्टर ने राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ कोषालय संहिता भाग-1 सहायक नियम 206 (2) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए रायपुर जिले के सभी आहरण-संवितरण अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अक्टूबर माह का वेतन भत्ते का भुगतान 24 एवं 25 अक्टूबर को अनिवार्य रूप से करें।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपावली से पहले 7वें वेतनमान के एरियर की दूसरी किश्त कर्मचारियों को देने की स्वीकृति प्रदान की है। सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के जहां 3.50 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा, वहीं शासन पर 550 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा।
यह वर्ष 2019 में देय सातवें वेतनमान का एरियर है, जिसे 6 किश्तों में कर्मचारियों को भुगतान किया जाना है। वित्त विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन के कर्मचारियों को 7वें वेतनमान का लाभ एक जनवरी 2016 से देय है। इसका भुगतान जुलाई 2017 से किया जा रहा है।
राज्य सरकार की ओर से जनवरी 2016 से जून 2017 तक कुल 18 माह के एरियर की राशि का भुगतान 6 समान किश्तों में देने का निर्णय लिया गया है। प्रथम किश्त का भुगतान अगस्त 2018 में हो चुका है और वर्ष 2019 में देय एरियर की राशि का भुगतान राज्य सरकार द्वारा दीपावली के पूर्व करने की स्वीकृति दी गई है।

Home / Raipur / दिवाली के पहले राज्य के कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो