scriptराज्य पुलिस को केंद्र से चाहिए डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल और फायरिंग सिमुलेटर | State police needs digital communication equipment and assault rifles | Patrika News
रायपुर

राज्य पुलिस को केंद्र से चाहिए डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल और फायरिंग सिमुलेटर

– केंद्रीय गृह मंत्रालय की हाईपॉवर कमेटी की बैठक में रखी 16 करोड़ की मांग- नवा रायपुर के पुलिस मुख्यालय में हुई पुलिस आधुनिकीकरण पर बनी समिति की बैठक

रायपुरJan 28, 2020 / 12:11 am

ramendra singh

राज्य पुलिस को केंद्र से चाहिए डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल और फायरिंग सिमुलेटर

राज्य पुलिस को केंद्र से चाहिए डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल और फायरिंग सिमुलेटर

रायपुर. राज्य पुलिस को केंद्र सरकार से डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल, फायरिंग सिमुलेटर, डीएनए लैब, साइबर लैब और इन्वेस्टिगेशन किट जैसी मदद चाहिए। नवा रायपुर स्थिति पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की हाईपॉवर कमेटी की बैठक में इन प्रस्तावों की जरूरतों पर बात हुई।
केंद्र सरकार की यह कमेटी पुलिस आधुनिकीकरण में मदद के लिए बनाई गई है। राज्य पुलिस ने केंद्र सरकार से 16 करोड़ रुपए से अधिक की बजटीय मदद मांगी है, ताकि माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस बलों को आधुनिक और सटीक बनाया जा सके। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव विवेक भारद्वाज ने कहा, पुलिस आधुनिकीकरण के लिए राज्यों की जो भी आवश्यकताएं होंगी, उन पर विचार कर जल्द से जल्द प्रस्तावों को स्वीकृति दी जायेगी।
छत्तीसगढ़ के अलावा गुजरात, गोवा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, मिजोरम और नगालैंड के पुलिस अधिकारी और फोरेंसिक एक्सपर्ट के प्रस्तावों पर भी बैठक में बात हुई। दूसरे राज्यों ने भी अपनी जरूरतों के मुताबिक मांग रखी। इसमें खास किस्म के हथियार, अत्याधुनिक फॉरेंसिक लैब, फॉरेंसिक रिकवरी और एनालिसिस सॉफ्टवेयर, सायबर क्राईम इन्वेस्टिगेशन टूल किट, थर्मर इमेजर, इन्टरनेट एविडेंस फाईन्डर, टॉवर सर्वर, फायरिंग सिमुलेटर की जरूरतों पर जोर था।
बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, डीजीपी डीएम अवस्थी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज आदि शामिल हुए।

Home / Raipur / राज्य पुलिस को केंद्र से चाहिए डिजिटल संचार उपकरण, एसाल्ट राइफल और फायरिंग सिमुलेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो