scriptरविवि के ऑनलाइन सर्वर में दिक्कत फार्म भरने के बाद भुगतान में मुश्किल, स्टूडेंट्स को हो रही परेशान | Students facing problem in filling online form in PRSU website | Patrika News
रायपुर

रविवि के ऑनलाइन सर्वर में दिक्कत फार्म भरने के बाद भुगतान में मुश्किल, स्टूडेंट्स को हो रही परेशान

रविवि के ऑनलाइन सर्वर परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ा रहा है आलम ऐसा है कि फार्म भरने के बाद पेमेंट गेट-वे में विद्यार्थियों को दिक्कत हो रही है

रायपुरJan 13, 2019 / 12:16 pm

Deepak Sahu

PRSU

रविवि के ऑनलाइन सर्वर में दिक्कत फार्म भरने के बाद भुगतान में मुश्किल, स्टूडेंट्स को हो रही परेशान

रायपुर. रविवि के ऑनलाइन सर्वर परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ा रहा है। आलम ऐसा है कि फार्म भरने के बाद पेमेंट गेट-वे में विद्यार्थियों को दिक्कत हो रही है। स्वाध्यायी तौर पर एम. कॉम की परीक्षा में शामिल होने वाले एक परीक्षार्थी ने बताया कि वे सप्ताह भर से फार्म भरने का प्रयास कर रहा है, कामयाबी अब तक नहीं मिली।
कुछ दिनों तक साइट ही ओपन नहीं हुई और अब फार्म भरने के बाद पेमेंट गेट-वे का ऑप्शन ही नहीं आ रहा है। इसे लेकर विवि द्वारा सत्र 2019 में आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग 1.5 लाख लोग परेशान हैं। वहीं, विवि के कुलपति प्रो. के.एल. वर्मा का कहना है कि जो पहली बार फार्म भर रहे हैं, उन्हें ही दिक्कत आ रही है। साथ ही शिकायतों के निराकरण के लिए प्रबंधन की ओर से वाट्सऐप ग्रुप भी बनाया गया है और संबंधितों के नंबर विभिन्न जगहों पर चस्पा किए गए हैं।
इसकी मॉनिटरिंग स्वयं कुलपति ही कर रहे हैं। विवि प्रबंधन की ओर से ऑनलाइन फार्म में आ रही दिक्कतों से निपटने के लिए छात्र कल्याण विभाग की बिल्डिंग में कंपनी के कर्मियों को तैनात किया गया है। परीक्षार्थियों के फार्म नि:शुल्क भरने की व्यवस्था बनाई गई है।
की गई है समुचित व्यवस्था: रविवि के कुलपति प्रो. के.एल. वर्मा ने बताया कि दिक्कतों के लिए वाट्सऐप गु्रप बनाया गया है, साथ ही डीएसडब्लू विभाग में अलग से काउंटर भी लगाया गया है। जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें परीक्षार्थियों के लिए नंबर भी जारी किया गया है। जिसमें वे अपनी समस्या प्रबंधन से साझा कर सकते हैं।

Home / Raipur / रविवि के ऑनलाइन सर्वर में दिक्कत फार्म भरने के बाद भुगतान में मुश्किल, स्टूडेंट्स को हो रही परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो