स्टूडेंट्स ने प्ले में दिखाया दरकते रिश्ते और सामाजिक अन्याय

स्टूडेंट्स ने प्ले में दिखाया दरकते रिश्ते और सामाजिक अन्याय

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 13 2018 05:26:13 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:26:14 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

स्टूडेंट्स ने प्ले में दिखाया दरकते रिश्ते और सामाजिक अन्याय

रायपुर. ड्रामा, एक्शन और इमोशन। इन सभी का फ्यूजन नजर आया पं. रविशंकर विवि में आयोजित यूथ फेस्ट के सलेक्शन के आखिरी दिन में। तीसरे दिन पार्टिसिपेंट्स ने स्कीट, एकांकी, माईम और मिमिक्री की पेशकश विवि के ऑडिटोरियम में दी।

आर्ट डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने होमोसेक्सुअल पर आधारित 'रहस्य' और सामाजिक अन्याय पर आधारित 'विदवंश' पर जागरूक किया। रूंगटा कॉलेज के विद्यार्थियों ने 'कलयुग का न्याय' नाटक का मंचन किया। इस महोत्सव में रविवि से संबंध 8 कॉलेज के छात्रों ने स्कीट प्ले किया। एक स्कीट प्ले में 9 स्टूडेंट्स की टीम बनाई गई थी जिनके लिए 8 से 10 मिनट का समय निर्धारित किया गया था।

रिश्ते हो रहे कमजोर
नाटक 'रहस्य ' रविवि के आर्ट डिपार्टमेंट के विद्यार्थी नीलमणी द्वारा लिखित व निर्देशित का मंचन किया गया। 27 मिनट के इस नाटक में कलाकारों ने बताया कि आज समाज में किस तरह रिश्तों की नींव खत्म हो रही है। गुरु शिष्य के रिश्ते कलंकित हो रहे हैं, बाप-बेटी और भाई-बहन के रिश्तों मेंं गहराई नहीं बची जो पहले हुआ करती थी। इस नाटक में 12 छात्र शामिल थे।

आज जारी होंगे नतीजे
तीन दिवसीय युवा महोत्सव में 41 कॉलेज से 765 छात्रों ने हिस्सा लिया था। इसमें प्रथम स्थान पाने वाले प्रतिभागी को मध्य क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय में पार्टिसिपेट का मौका मिलेगा। नतीजे शनिवार को लगभग 2 बजे तक जारी कर दिए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned