scriptसर्दी-खांसी वाले छात्रों को नहीं मिलेगी इजाजत, मास्क-सेनिटाइजर साथ रखने पर मिलेगी एंट्री | Students with cold and cough will not be allowed in school | Patrika News
रायपुर

सर्दी-खांसी वाले छात्रों को नहीं मिलेगी इजाजत, मास्क-सेनिटाइजर साथ रखने पर मिलेगी एंट्री

– स्कूल शिक्षा विभाग से निर्देश मिलने के बाद डीईओ जारी करेंगे निर्देश- नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

रायपुरNov 23, 2021 / 06:35 pm

CG Desk

school_1.jpg

रायपुर। राज्य सरकार ने 100 प्रतिशत छात्रों को स्कूल में एक साथ बिठाकर शिक्षित करने का निर्णय कैबिनेट बैठक में लिया है। कैबिनेट बैठक में निर्णय होने के बाद शत प्रतिशत छात्रों की उपस्थिती में स्कूल संचालन कराने की तैयारी स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुरु कर दी है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार पूर्व नियमों के साथ ही स्कूल का संचालन होगा। जिन छात्रों में सर्दी-खांसी-बुखार के लक्षण दिखेंगे, उन छात्रों को स्कूलों में एंट्री नहीं दी जाएगी। छात्रों और स्टॉफ को स्कूल परिसर में हर समय मास्क लगाना अनिवार्य होगा। छात्रो व स्टॉफ को स्कूल परिसर में तभी एंट्री मिलेगी, जब वो अपने मुंह में मास्क लगाए होंगे और अपने साथ सेनिटाइजर रखे होंगे।

स्क्रीनिंग के बाद मिलेगी एंट्री
स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि स्कूल परिसर में छात्रों और स्टॉफ को स्क्रीनिंग के बाद ही परिसर में एंट्री मिल सकेगी। परिसर के मुख्य द्वारा पर रेकॉर्ड को मेंटेन किया जाएगा। जो छात्र-स्टॉफ स्क्रीङ्क्षनग करने से मना करेगा, उनको परिसर में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। छात्र तब ही स्कूल आ सकेगे, जब पालक शपथ पत्र स्कूलों में जमा करेंगे।

सरकारी- 1400
निजी- 853
छात्र- लगभग 4 लाख 80 हजार छात्र

निर्देश आने के बाद ही अधीनस्थ स्कूलों को निर्देश जारी करेंगे। संचालनालय से निर्देश नहीं आने तक पुराना नियम ही लागू रहेगा।
यशवंत वर्मा, प्रभारी डीईओ, रायपुर।

Home / Raipur / सर्दी-खांसी वाले छात्रों को नहीं मिलेगी इजाजत, मास्क-सेनिटाइजर साथ रखने पर मिलेगी एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो