scriptसुपर साइक्लोन अम्फान : छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार, एनडीआरएफ अलर्ट | Super Cyclone Amfan: Light rain expected in Chhattisgarh, NDRF alert | Patrika News
रायपुर

सुपर साइक्लोन अम्फान : छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार, एनडीआरएफ अलर्ट

ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में मध्यम बारिश शुरू, तीन लाख लोग घरों से निकले

रायपुरMay 19, 2020 / 05:49 pm

ramendra singh

सुपर साइक्लोन अम्फान : छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार, एनडीआरएफ अलर्ट

सुपर साइक्लोन अम्फान : छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार, एनडीआरएफ अलर्ट

रायपुर . सुपर साइक्लोन ‘अम्फानÓ भारतीय तटों की तरफ दस्तक देने वाला है। 21 सालों के बाद कोई सुपर साइक्लोन भारत के तटीय इलाके से टकराने जा रहा है। इसको देखते हुए आर्मी, एयर फोर्स के साथ एनडीआरएफ को अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक तूफान का असर छत्तीसगढ़ में होगा, तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। दक्षिण छत्तीसगढ़ के इलाकों में ज्यादा असर दिखाई देगा। ओडिशा के पुरी, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और खुर्दा जिलों के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश शुरू हो रही है। अगले 24 घंटों के दौरान तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। इन इलाकों से करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। केरल और तटीय कर्नाटक में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी, लेकिन कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज़ बौछारें जारी रहेंगी।

कल दोपहर बाद बंगाल को पार कर जाएगा तूफान

बताया जा रहा है कि 20 मई की दोपहर या शाम को यह चक्रवाती तूफान दीघा (पश्चिम बंगाल)-हटिया आईलैंड (बांग्लादेश) को पार करेगा। इस दौरान हवा की गति करीब 155-165 किमी प्रति घंटा होगी। मौसम विभाग के अनुसार ‘एम्फनÓ तूफान 20 मई के आसपास पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों से गुजेरगा। तूफान की तीव्रता के कारण काफी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Home / Raipur / सुपर साइक्लोन अम्फान : छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार, एनडीआरएफ अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो