मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में ' क्यार Cyclone' का दिखेगा असर

सुपर साइक्लोनिक स्टॉर्म क्यार से बढ़ा दक्षिण भारत के लोगों में दिक्कत।

रायपुर . मौसम विभाग (weather Updates) ने तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, (Chhattisgarh weather) ओडिशा, झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश (heavy rain) होने की सम्भावना जताई है। वही तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश की चेतावनी जारी की है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है। इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

राज्योत्सव स्थल का जायजा लेने पहुंचे मंत्री लखमा और बताया इस कारण से इस बार का राज्योत्सव होगा

सुपर साइक्लोनिक स्टॉर्म क्यार (Super Cyclone Kyarr) पश्चिम - उत्तर - पश्चिम की ओर तेजी से बढ़ रहा है, मंगलवार सुबह मुंबई (Mumbai weather) के पश्चिम में लगभग 980 किमी दुरी पर अरब सागर में स्थित है।250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा के साथ 220-230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफ़ान ( Cyclone Kyarr ) आगे बढ़ रहा है। श्रेणी - 4 क्यार को कम से कम एक दशक का अरब सागर का सबसे बड़ा तूफान माना जा रहा है ।

कलियुगी शिक्षक का कांड : पहले किया दुष्कर्म फिर पीड़िता को धमकाते हुए बोला….केस वापस ले, नहीं तो अबकी बार तेरी बड़ी बहन का करूंगा रेप

पिछली बार 2007 में क्यार जैसे शक्तिशाली तूफान (Super Cyclone Kyarr) का जन्म अरब सागर में हुआ था, जब चक्रवात गोनू ने ओमान में भूस्खलन किया था, जिससे व्यापक विनाश हुआ था। सुपर साइक्लोन क्यार वर्तमान में सलाला के पूर्व-उत्तर में 1020 किमी और ओमान में 510 किमी पूर्व में दक्षिण में स्थित है। आपको बता दें यह तूफ़ान लगातार आगे बढ़ते हुए तीन दिनों में कमजोर भी होने वाला है।

छत्तीसगढ़ में नई औद्योगिक नीति को मिली मंजूरी, उद्योगों में स्थानीय लोगों को मिलेगा 100 % आरक्षण

विभाग ने इससे पहले कहा था कि विदाई से पहले मॉनसून दक्षिण भारत में एक बार फिर से कोहराम मचा सकता है, लोगों को चेतावनी दी थी अगले दो-तीन दिन कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी रहने वाले हैं और तेज बारिश होने की आशंका है।आपको बता दें कि इस वक्त दक्षिण भारत (India weather) में भारी बारिश ने जीना दूभर कर दिया है, बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned