भिलाई चरौदा बनी क्लीनेस्ट सिटी, लेकिन ट्वीट में कर दी ये बड़ी गलती

भिलाई चरौदा बनी क्लीनेस्ट सिटी, लेकिन ट्वीट में कर दी ये बड़ी गलती

Anupam Rajiv Rajvaidya | Publish: Mar, 06 2019 09:45:26 PM (IST) | Updated: Mar, 06 2019 09:45:27 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

स्वच्छ भारत अर्बन ने भिलाई चरौदा को बधाई देते हुए बस्तर के प्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात के फोटो को ट्वीट किया है।

अनुपम राजीव राजवैद्य / रायपुर. भिलाई चरौदा को क्लीनेस्ट सिटी ऑफ ईस्ट जोन घोषित किया गया। वहीं, एक लाख से कम आबादी वाले शहरों मेें भिलाई चरौदा को देश में 40वां स्थान मिला है। भिलाई चरौदा की इस उपलब्धि पर स्वच्छ भारत अर्बन मंत्रालय ने ट्वीट करके बधाई दी। लेकिन अपने बधाई ट्वीट में उसने बड़ी गलती कर दी। स्वच्छ भारत अर्बन ने भिलाई चरौदा को बधाई देते हुए बस्तर के प्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात के फोटो को ट्वीट किया है। जबकि इस ट्वीट में उस शहर के लैंडमार्क का फोटो दिया जाना था।
छत्तीसगढ़ सबसे स्वच्छ राज्य
स्वच्छता सर्वेक्षण की स्टेट रैंकिंग में छत्तीसगढ़ छलांग लगाकर पहले पायदान पर आ गया है। 2018 में वह तीसरे नंबर पर था। झारखंड दूसरे और महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर हैं।
शहरों को सात वर्गों में दिया गया पुरस्कार
सबसे स्वच्छ शहर- इंदौर
सबसे स्वच्छ राजधानी- भोपाल
सबसे स्वच्छ मध्यम आबादी वाला शहर - उज्जैन (3-10 लाख की आबादी)
सबसे स्वच्छ बड़ा शहर- अहमदाबाद (10 लाख से ज्यादा आबादी वाला)
सबसे स्वच्छ छोटा शहर- एनडीएमसी दिल्ली (3 लाख से कम आबादी)
सबसे स्वच्छ कैंटोनमेंट- दिल्ली कैंट
सबसे स्वच्छ गंगा टाउन- गौचर (उत्तराखंड)
राष्ट्रपति कोविंद ने दिए पुरस्कार
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में छत्तीसगढ़ के नगरी प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को सबसे स्वच्छ राज्य का पुरस्कार प्रदान किया। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा भारत ने ग्रामीण और शहरी स्वच्छता के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति की। स्वच्छता प्रत्येक नागरिक के व्यवहार का अभिन्न अंग होना चाहिए, ताकि इसे कारगर और सतत बनाया जा सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned