scriptकालाबाजारी पर प्रशासन ने फिर दी व्यापारियों को कड़ी चेतावनी | The administration again gave a stern warning to traders on black mark | Patrika News
रायपुर

कालाबाजारी पर प्रशासन ने फिर दी व्यापारियों को कड़ी चेतावनी

सोमवार शाम को थोक किराना व्यापारियों की बैठक लेकर प्रशासन ने उन्हें स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी की शिकायत यदि मिलती है तो बिना सुनवाई के आवश्यक सेवा वस्तु अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

रायपुरMar 31, 2020 / 05:08 pm

dharmendra ghidode

कालाबाजारी पर प्रशासन ने फिर दी व्यापारियों को कड़ी चेतावनी

थोक व्यापरियों की बैठक लेकर कालाबाजारी नहीं करने की चेतावनी देते अधिकारी।

भाटापारा. कालाबाजारी को लेकर प्रशासन और सख्त हो गया है। सोमवार शाम को थोक किराना व्यापारियों की बैठक लेकर प्रशासन ने उन्हें स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी की शिकायत यदि मिलती है तो बिना सुनवाई के आवश्यक सेवा वस्तु अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। थोक किराना व्यापारी संघ की ओर से प्रशासन को इस बात का आश्वासन दिया गया है कि किसी भी वस्तु का कृत्रिम अभाव पैदा नहीं होने दिया जाएगा और किसी तरह की कालाबाजारी नहीं की जाएगी।
यहां यह बताना उचित होगा कि प्रशासन के द्वारा लगातार थोक किराना व्यापारियों, थोक सब्जी विक्रेताओं से संपर्क किया जाता रहा है कि वे लोग उचित मूल्य पर ही अपने सामानों का विक्रय करें। उसके बाद भी सोमवार को प्रशासन को इस बात की शिकायत मिली कि कुछ व्यापारी अधिक मूल्य लेकर सामानों का विक्रय कर रहे हैं। जिसके मद्देनजर प्रशासन ने तत्काल कदम उठाते हुए व्यापारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए। पूर्व में प्रशासन के द्वारा थोक किराना व्यापारी संघ के लोगों को स्पष्ट रूप से चेतावनी व समझाइश दी गई थी कि किसी प्रकार की वस्तुओं पर कालाबाजारी ना की जाए और ना ही किसी भी वस्तु का कृत्रिम अभाव पैदा किया जाए।
एसडीएम महेश सिंह राजपूत, तहसीलदार प्रवीण तिवारी, नगर निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव ने संयुक्त रूप से थोक किराना व्यापारियों की बैठक ली। बैठक में थोक किराना की ओर से मुरली माखीजा, राजू मंधान, प्रताप ठाकुर सहित अन्य व्यापारी शामिल हुए।
खाद्य सामग्रियों में किसी प्रकार की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ना ही कृत्रिम अभाव को बर्दाश्त किया जाएगा। शिकायत मिलने पर बिना किसी प्रकार की सुनवाई के भविष्य में कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।
महेश सिंह राजपूत, एसडीएम, भाटापारा

Home / Raipur / कालाबाजारी पर प्रशासन ने फिर दी व्यापारियों को कड़ी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो