scriptबिग ब्रेकिंग: प्रदेश में भी गहराया कोरोना स्ट्रेन-2 वायरस का खतरा, इंग्लैंड से आने वाले 3 लोग मिले पॉजिटिव | Three people coming from England got corona positive in chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

बिग ब्रेकिंग: प्रदेश में भी गहराया कोरोना स्ट्रेन-2 वायरस का खतरा, इंग्लैंड से आने वाले 3 लोग मिले पॉजिटिव

इंग्लैण्ड से लौटे दुर्ग जिले के दो लोगों से सम्पर्क करने के बाद सरकार ने उनका कोरोना टेस्ट करवाया था । दोनों ही व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है । हालंकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि वो साधारण कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, या स्ट्रेन-2 वायरस से ।

रायपुरDec 25, 2020 / 02:18 pm

Karunakant Chaubey

प्रदेश में भी गहराया कोरोना स्ट्रेन-2 वायरस का खतरा, इंग्लैंड से आने वाले 3 लोग मिले पॉजिटिव

प्रदेश में भी गहराया कोरोना स्ट्रेन-2 वायरस का खतरा, इंग्लैंड से आने वाले 3 लोग मिले पॉजिटिव

रायपुर. इंग्लैंड में शुरुआत में कोरोना तेजी से फैला। मगर, नवंबर-दिसंबर में स्थिति सामान्य होने लगी थी। लोग क्रिसमस की तैयारियों में जुटे हुए थे लेकिन अब कोरना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से वहां हडकंप मचा हुआ है । छत्तीसगढ़ में भी इंग्लैण्ड से लौटे दो लोग rtpcr टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है । जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है ।

इंग्लैण्ड से लौटे दुर्ग जिले के दो लोगों से सम्पर्क करने के बाद सरकार ने उनका कोरोना टेस्ट करवाया था । दोनों ही व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है । हालंकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि वो साधारण कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, या स्ट्रेन-2 वायरस से । रायपुर लौटे 40 लोगों से 33 से भी स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क किया है। 5 नाम रिपीट बताए जा रहे हैं और 2 से संपर्क नहीं हो पाया है। इन लोगों को 28 दिन तक क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। इनमें से अधिकांश लोग पढ़ाई के उद्देश से गए थे। कुछ लोग इंग्लैंड में नौकरी करते हैं, वे छुट्टियों पर घर लौटे हैं।

इंग्लैंड से लौटे लोग खुद को मान रहे है खुशकिस्मत

इंग्लैंड से लौटे लोगों ने patrika से बातचीत करते हुए बताया की नए स्ट्रेन के आने के बाद वहां के हालात खराब हो रहे है । हमारे लौटने के वक्त ऐसी कोई चर्चा नहीं थी कि कोरोना वायरस में स्ट्रेन आया है। अच्छा है कि हम समय पर लौट आए। ये बातें इंग्लैंड से बीते एक महीने के अंदर रायपुर लौटे लोगों से ‘पत्रिका’ ने फोन पर बात की। इन्होंने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच हुई थी। मगर, कोई टेस्ट नहीं हुआ था। क्योंकि हालात आज के जैसे नहीं थी। चीजें सामान्य थीं।

प्रदेश में नए स्ट्रेन को जाचने की सुविधा नहीं

दोनों ही साधारण कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, या स्ट्रेन-2 वायरस से, इसका अभी पता नही चल पाया है क्यूंकि प्रदेश में नए कोरोना स्ट्रेन की जांच करने की सुविधा नहीं है । अब उनके सैंपल पुणे स्थित वायरोलॉजी लैब में भेजा जाएगा । वहां से रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी ।

Home / Raipur / बिग ब्रेकिंग: प्रदेश में भी गहराया कोरोना स्ट्रेन-2 वायरस का खतरा, इंग्लैंड से आने वाले 3 लोग मिले पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो