विधानसभा का विशेष सत्र: TS सिंहदेव ने कहा - विपक्ष का कोई प्रधानमंत्री बने तो वह अटल जैसा हो..

विधानसभा का विशेष सत्र: TS सिंहदेव ने कहा - विपक्ष का कोई प्रधानमंत्री बने तो वह अटल जैसा हो..

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 11 2018 03:38:24 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 03:43:22 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

विधानसभा का विशेष सत्र: TS सिंहदेव ने कहा - विपक्ष का कोई प्रधानमंत्री बने तो वह अटल जैसा हो..

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र की आज शुरूआत हो गई। सत्र के पहले दिन सदन में दिवंगत छत्तीगसढ़ के राज्यपाल बलरामदास जी टंडन, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और छत्तीसगढ़ के पूर्व वित्त मंत्री रामचन्द्र सिंहदेव को श्रद्धांजलि दी गई।

मुख्यमंत्री रमन सिंह दिवंगतों को याद करते हुए कहा कि अटल की यादों को राज्य में चिरस्थायी बनाने के लिए उनके नामों के स्मारक और कई जगहों के नाम अटल नाम रखने को लेकर कई फैसलों लिए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने टंडन को याद करते हुए कहा कि कई मौके पर उनसे मिलने और समझने का मौका मिला। जब भी हम उसके पास गए अच्छे से सुना और उस पर पहल भी किया। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने सदन में उक्त दिवंगत नेताओं का उल्लेख किया।

नेता प्रतिपक्ष ने टीएस सिंहदेव दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम सब ने अटल के कार्यकाल को देखा है। अगर विपक्ष का कोई नेता प्रधानमंत्री बने तो वह अटल जैसा काम करे। हम सब को उनसे सीख लेनी चाहिए।

इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई। सदन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मांग रखी की प्रदेश में डेंगू की बीमार से 38 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। विधायक सत्यनाराण शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में डेंगू से लगातार लोगों की मौत हो रही है। फिर भी सरकार चुप बैठी है। भूपेश बघेल ने कहा कि उन सभी लोगों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी जाए।

दिवंगतों को सदन में श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। आपको बता दें कि रमन कैबिनेट की बैठक में सीएम ने किसानों को लाभ देने के लिए धान खरीदी मूल्य के साथ बोनस की राशि देने के लिए अनुपूरक बजट पेश करने के लिए दो दिवसीय विधानसभा की विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की थी। आज विधानसभा का पहला दिन दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित हो गया।

Ad Block is Banned