scriptप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार, यहां 17 अगस्त से फिर लॉकडाउन | Total lockdown imposed in Raigarh till August 23, Coronavirus updates | Patrika News
रायपुर

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार, यहां 17 अगस्त से फिर लॉकडाउन

प्रदेश (Coronavirus Chhattisgarh Update) में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार कर गया है। गुरुवार को 478 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें 195 मरीज रायपुर से हैं।

रायपुरAug 14, 2020 / 09:17 am

Ashish Gupta

रायपुर. प्रदेश (Coronavirus Chhattisgarh Update) में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार कर गया है। गुरुवार को 478 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें 195 मरीज रायपुर से हैं। इनके मुकाबले सिर्फ 150 मरीज ही स्वस्थ हुए। मगर, इन आंकड़ों से कहीं ज्यादा ज्यादा चिंता का कारण है, मौतें। गुरुवार को एक-दो नहीं बल्कि 8 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, इनमें से सात मरीज रायपुर से हैं। जिनमें से 3 मरीज गुढिय़ारी निवासी थे। इनमें भी एक 4 साल का बच्चा है।
आंबेडकर अस्ताल में भर्ती रायपुर जेल के एक प्रहरी की कोरोना संक्रमण से मौत की खबर सामने आई, मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर रात तक इसकी पुष्टि नहीं की गई। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश गुरुवार तक 4,02390 संदिग्धों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। जिनमें से 13,960 मरीज संक्रमित पाए गए। रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 4,789 जा पहुंची है, जिनमें से 1,837 एक्टिव केस हैं।

दुधमुहीं बच्ची को छोड़ पूरा परिवार संक्रमित
साजा विकासखंड जिला बेमेतरा अंतर्गत ग्राम पतोरा निवासी एक पूरा परिवार संक्रमित है। परिवार के 50 वर्षीय व्यक्ति का 9 अगस्त को सैंपल पॉजिटिव आया था। कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान परिवार के अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए, जिनमें से 5 महिलाएं व 5 पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। 12 सदस्यीय परिवार में अब केवल एक दुधमुही बच्ची है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव है। बच्ची को मां के साथ ही कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।

दंतेवाड़ा एसपी की पत्नी व बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव
दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की पत्नी व बच्चे की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद एसपी ने एहतियातन 14 दिन के लिए खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि की है। एसपी की पत्नी डॉक्टर हैं, जो जिला हॉस्पिटल में बतौर स्किन स्पेशलिस्ट पदस्थ हैं।

रायगढ़ नगर निगम, सरिया व धरमजयगढ़ नगर पंचायत एक सप्ताह के लिए 17 से लॉकडाउन
रायगढ़ जिले (Raigarh) में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रायगढ़ नगर निगम, सरिया व धरमजयगढ़ नगर पंचायत को एक सप्ताह 17 अगस्त से 23 अगस्त के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किए जाने की घोषणा कलेक्टर भीम सिंह ने की है। यह आदेश 16 अगस्त की रात 12 बजे से लागू होगा। वहीं आवश्यक सेवाएं पूर्व में हुए लॉकडाउन (Total Lockdown in Raigarh) की भांति संचालित होगी।

Home / Raipur / प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार, यहां 17 अगस्त से फिर लॉकडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो