scriptट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान से वसूले करीब एक करोड़ रूपए | Traffic police recovered 99 lakh rupees from e-challan | Patrika News
रायपुर

ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान से वसूले करीब एक करोड़ रूपए

– यातायात नियमों का उल्लंघन: नियम तोडऩे (Traffic rule) वाले 14 हजार 774 वाहन चालकों पर पुलिस ने की कार्रवाई।

रायपुरJan 20, 2021 / 01:05 pm

CG Desk

traffic_police.jpg
रायपुर। जिले में नियम तोडऩे वाले 14 हजार 774 वाहन चालकों को यातायात का नियम सिखाने के लिए ई-चालान (E challan) काटा और उनसे जुर्माना के रुप में 99 लाख 43 हजार 200 रुपए वसूले है।
पुलिस महकमें के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर शहर में नगर निगम सीमा क्षेत्र के अंतर्गत स्मार्ट सिटी योजना के तहत सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर यातायात नियमों का पालन कराने के लिए आर.एल.वी.डी. कैमरा समेत आधा दर्जनल से ज्यादा कैमरे लगाए हैं। इन कैमरों से पुलिस अधिकारियों ने नियम तोडऩे वाले 14 हजार 774 वाहन चालको को चिन्हांकित किया और कार्रवाई की है।
मोबाइल पर जाता है मैसेज
पुलिस अधिकारियों ने बताया, कि ई-चालान जारी होते ही उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के मोबाईल नम्बर पर संदेश भेजा जाता है। मोबाईल नम्बर पर कॉल कर, वाट्सअप से ई-चालान नोटिस (Online challan Notice) पोस्ट कर एवं वाहन चालकों के निवास पर यातायात के पुलिसकर्मियों को भेजा जाता है। जिन वाहन चालकों को ई-चालान ( e-challan) पहुंचता है, वो घर से बैठकर डेबिट-क्रेडिट के माध्यम से अपना चालान भर सकते है। ऑनलाइन चालान (Online challan) सबमिट ना कर पाने की स्थिति में कार्यालय पहुंचकर नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों द्वारा चालान पटाया जाता है।

Home / Raipur / ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान से वसूले करीब एक करोड़ रूपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो