scriptCOVID 19: राजधानी में एक ट्रांसजेंडर समेत तीन की मौत, प्रदेश में अब तक 58 की मौत | Transgender including three more dead due to COVID 19 in Raipur | Patrika News
रायपुर

COVID 19: राजधानी में एक ट्रांसजेंडर समेत तीन की मौत, प्रदेश में अब तक 58 की मौत

प्रदेश (Coronavirus Chhattisgarh Update) में अब तक 58 कोरोना (COVID 19) संक्रमितों की मौत हो चुकी है। रविवार को और तीन मरीज कोरोना से लड़ते-लड़ते जान गवां बैठे।

रायपुरAug 03, 2020 / 12:12 pm

Ashish Gupta

coronavirus in america

अमरीका में कोरोना वायरस से हालात बदतर।

रायपुर. राजधानी समेत पूरे प्रदेश (Coronavirus Chhattisgarh Update) में कोरोना का खतरा अब भयावह होते जा रहा है। प्रदेश में बढ़ते मरीजों के बीच अब मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में अब तक 58 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। रविवार को और तीन मरीज कोरोना से लड़ते-लड़ते जान गवां बैठे।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायपुर निवासी 60 वर्षीय पुरुष को अस्थमा, सर्दी, जुखाम, खांसी की शिकायत के बाद 17 जुलाई को एम्स में भर्ती करवाया गया। 21 जुलाई को वे कोरोना संक्रमित पाए गए और 1 जुलाई को उनकी मौत हो गई।
वहीं, कुशालपुर निवासी 62 वर्षीय महिला को हाईब्लड प्रेशर की शिकायत पर एम्स में ही भर्ती करवाया गया था। महिला की तबियत बिगड़ने पर 1 जुलाई को अंतिम सांस ली। गुरुनानक चौक निवासी 30 वर्षीय ट्रांसजेंडर को 31 जुलाई को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां 2 जुलाई को उसने दम तोड़ दिया।
प्रदेश में बीते 3 दिनों में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों के आंकड़ों, मिल नए मरीजों के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है। यह एक राहत की खबर है। मगर, यह भी सच है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या रोजाना 300 का पार जा रही है।
रविवार को भिलाई महापौर देवेंद्र यादव कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। हालांकि उनका रैपिड टेस्ट पॉजिटिव आया है, ट्रूनेट मशीन की जांच रिपोर्ट देर रात या फिर सोमवार तक आएगी।
बहरहाल वे होम आइसोलेशन में हैं। लंबे समय से होम क्वारंटाइन में ही थे। उधर, सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में प्रदेश में 181 नए मरीजों की पहचान हुई। जिनमें 67 मरीज रायपुर से हैं। वहीं 381 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे।

Home / Raipur / COVID 19: राजधानी में एक ट्रांसजेंडर समेत तीन की मौत, प्रदेश में अब तक 58 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो