VIDEO: सड़क पर साइकिल दौड़ाने वाला ये शख्स निकला कांग्रेस का बड़ा नेता, जब पता चली ये बात तो..

VIDEO: सड़क पर साइकिल दौड़ाने वाला ये शख्स निकला कांग्रेस का बड़ा नेता, जब पता चली ये बात तो..

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 12 2018 02:22:42 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 02:27:37 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

VIDEO: सड़क पर साइकिल दौड़ाने वाला ये शख्स निकला कांग्रेस का बड़ा नेता, जब पता चली ये बात तो..

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र के दूसरे दिन आज कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया है। रमन सरकार को घेरने कांग्रेस के विधायक बैलगाड़ी और साइकिल से विधानसभा पहुंचे। लोग उस वक्त हैरान रह गए जब नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव को सड़क पर 20 से 30 की स्पीड में साइकिल चलाते हुए देखा। टीएस सिंह देव लोगों को संदेश देने की कोशिश कर रहे थे कि पेट्रोल डीजल के कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

देखिए वीडियो

 

अनुपूरक बजट पास करने के लिए सरकार की ओर से बुलाई गई विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन आज कांग्रेस ने सदन के बाहर सड़क पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस भवन से अलग-अलग बैलगाडिय़ों में कांग्रेसी विधानसभा की ओर कूच किए। वहीं, कुछ विधायक साइकिल से विधानसभा रवाना हुए। भूपेश बघेल बैलागाड़ी हांकते हुए विधानसभा की तरफ रवाना हुए। तो वहीं, टीएस सिंह देव भी साइकिल लेकर विधानसभा की ओर बढ़े। पीछे-पीछे कांग्रेंस विधायकों की फौज और कार्यकर्ता हाथ में झंडा लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

लोग रह गए हैरान
विधानसभा रोड़ में एकाएक कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष को सड़क पर साइकिल चलाते देख लोग दंग रह गए। कुछ लोग नेता प्रतिपक्ष का वीडियो भी बनाया। नेता प्रतिपक्ष पूरे जोश और जुनून के साथ 20 से 30 की स्पीड में साइकिल पर पैडल मारते हुए विधानसभा पहुंचे। वहीं, वहीं सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, कवासी लखमा, मोहन मरकाम सहित आधा दर्जन से ज्यादा कांग्रेस विधायक बैलगाड़ी से ही विधानसभा पहुंचे।

Chhattisgarh congress

विधानसभा पहुंचते ही कांग्रेस विधायकों ने जोरदार हंगामा किया और अनुपूरक बजट के लिए विशेष सत्र बुलाये जाने के औचित्य पर ही सवाल खड़ा कर दिया। कांग्रेस विधायक ने कहा कि सरकार सिर्फ खुद का स्वार्थ सिद्धि के लिए इस तरह के सत्र आयोजित कर रही है।

 

Chhattisgarh news

पहले दिन दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। पहले दिन पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने अपने शब्दों में दिवंगत छत्तीगसढ़ के राज्यपाल बलरामदास जी टंडन, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और छत्तीसगढ़ के पूर्व वित्त मंत्री रामचन्द्र सिंहदेव को श्रद्धांजलि दी गई।

कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने लगाया आरोप
कांग्रेस के विधायक मोहन मरकाम ने सदन में कहा कि सरकार ने 2100 रुपए समर्थन मूल्य और 300 रुपए प्रति क्विंटल बोनस देने का वादा किया था तो पहले क्यों नहीं दिया। अब जब चुनाव के पहले किसानों को लॉलीपाप दिखा कर ठगने की कोशिश कर रही है। ये सब सरकार की चाल है।

Ad Block is Banned