scriptछोटे भाई को डूबने से बचाने बड़े ने लगा दी छलांग, फिर दोनों की निकली लाश | Two innocent child death in dropped | Patrika News
रायपुर

छोटे भाई को डूबने से बचाने बड़े ने लगा दी छलांग, फिर दोनों की निकली लाश

छोटे भाई को डूबने से बचाने बड़े ने लगा दी छलांग, फिर दोनों की निकली लाश

रायपुरAug 11, 2018 / 06:56 pm

चंदू निर्मलकर

cg news

छोटे भाई को डूबने से बचाने बड़े ने लगा दी छलांग, फिर दोनों की निकली लाश

रायपुर. जगदलपुर शहर के जवाहर नगर वार्ड निवासी दो बच्चों की रेलवे कॉलोनी परिसर के गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। मृतक दोनों बच्चे चचेरे भाई थे। बताया जा रहा है कि छठवीं कक्षा में पढने वाला साहिल कश्यप (11) पिता गोविंद कश्यप व नितिन कश्यप (8) पिता रघुनाथ कश्यप एक अन्य साथी के साथ रेल्वे कालोनी से सटे मैदान में शौच करने गए थे। शौच के बाद साहिल और नितिन रेलवे कॉलोनी परिसर में अंदर मौजूद गड्ढे में हाथ-पैर धोने के गए हुए थे।
इस दौरान छोटे भाई नितिन का पैर फिसल गया और वह सीधे 12 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा। छोटे भाई को बचाने साहिल ने हाथ बढ़ाया तो वह भी उस गड्ढे जा गिरा। दोनों भाई देखते ही देखते गड्ढे की गहराई में उतर गए। वहां मौजूद एक अन्य बच्चा मदद के लिए लोगों को बुलाने भागा। जब तक वे पहुंचे बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी थी।

गड्ढे से निकाला शव
उक्त मामले की सूचना बोधघाट पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तकरीबन दो घंटे के बाद दोनों बच्चों के शव को बाहर निकाल पाई। जिसके बाद शव पीएम कराने डिमरापाल मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जहां पीएम के बाद शव परिजन के सुपूर्द किया गया है।

रो-रो कर बेहाल
बताया गया है कि शाहिल रेल्वे स्कूल में छठवीं कक्षा की पढ़ाई करता था और नितिन दूसरी कक्षा का छात्र था। दोनों बच्चों की मौत से परिवार में मातम छाया है। सहिल के पिता फेरी काम करते हैं, उन्होंने कहा बच्चे की मौत से पूरा परिवार सदमे में हैं।

ठेकेदार की लापरवाही ने ली बच्चों की जान
घटना स्थल पर पहुंचकर ‘पत्रिका’ ने मौत की वजह का पड़ताल लगाने का प्रयास किया। जिसके दौरान यहां बड़ी लापरवाही देखने को मिली। रेलवे कालोनी परिसर के भीतर निर्र्माण करने हेतु ठेकेदार ने यहां स्वीमिंग पूल जितना बड़ा गड्ढ़ा खोदकर रख दिया है।

यहां से निकली मिट्टी को गड्ढे के किनारे दीवाल के दोनों ओर ढेर बनाकर छोड़ दिया गया है। जो बच्चों के साथ मवेशियों के आने-जाने का आसान रास्ता बन चुका है। कालोनी से लगे रेलवे मैदान में खेलने आए बच्चे हर दिन हाथ-पैर धोने इसी दीवार को पार कर गडढ्े तक पहुंचते हैं। जिनके साथ यहां हर वक्त अप्रिय घटना होने की आशंका बनी रहती है। दोनों बच्चे भी इसी रास्ते से होकर गड्ढे तक पहुंचे थे। जहां उनके साथ दर्दनाक हादसा हुआ है।

Home / Raipur / छोटे भाई को डूबने से बचाने बड़े ने लगा दी छलांग, फिर दोनों की निकली लाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो