बीवी करती है लड़ाई तो रात में चुपके से मिट्टी के बर्तन को रख दें इस जगह, फिर देखें चमत्कार..

बीवी करती है लड़ाई तो रात में चुपके से मिट्टी के बर्तन को रख दें इस जगह, फिर देखें चमत्कार..

Chandu Nirmalkar | Publish: Aug, 08 2019 08:29:31 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Vastu Tips: ऐसी स्थिति में आपको धैर्य से इस मामले का निपटारा (Husband-wife love) करना होता है (clay pots)।

रायपुर. अक्सर पति-पत्नी (Husband-wife love) के बीच छोटी-छोटी नोंकझोंक होती रहती है। लेकिन स्थिति उस समय गंभीर हो जाती है जब पति को ये बात पता चल जाती है कि दोनों के बीच किसी अंजान शख्स की वजह से रिश्ते में (clay pots) दरार आ रही है। ऐसी स्थिति में आपको धैर्य से इस मामले का निपटारा करना होता है। आप वास्तु (Vastu Tips) के नियमों का सावधानी पूर्वक पालन कर आसानी से बीवी को अपनी ओर कर सकते हैं।

 

मिट्टी के बर्तन का बेहद ही गहरा नाता..
रायपुर के वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ पंडि़त देवनारायण शास्त्री के अनुसार ब्रम्हांड में रखी हुई प्रत्येक वास्तु से कोई न कोई उर्जा विकरित होती रहती है। इसलिए घर में सामान रखते समय अत्यंत सावधानी रखनी चाहिए। मिट्टी के बर्तनों का आम लोगों के जीवन के रिश्तों से बेहद ही गहरा नाता है। जिसका अच्छी तरह से ख्याल रखने पर बेहतर परिणाम पति-पत्नी के पारिवारिक जीवन पर पड़ता है।

Vastu tips

जानिए इन बातों
- मान लो घर में किसी बच्चे की शादी में कोई अवरोध /रूकावट आ रहा है, या शादी शुदा लोगों के जीवन में एक ठहराव सा आ गया है। या पति पत्नी के बीच में तीसरा कोई और आ गया है। या फिर जिससे आप प्यार करते हैं वो आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
- इन समस्यायों के निदान के लिए आप मिट्टी से बने हुए सुंदर बर्तन घर में रख सकते हैं।
- आप बैठक कक्ष के दक्षिण में रख दे। घर में लड़की देखने वाले आए तब इस प्रयोग को जरुर करें।
- शादी करने योग्य बच्चे के शयन कक्ष के दक्षिण कोने में।
- शादी शुदा लोगों के शयन कक्ष के नेऋत्य कोण में।
- अपनी कुंडली के अनुसार विवाह के कारक ग्रह के रंगों के आधार पर मिटटी के बर्तनों का चयन ज्यादा लाभदायक होगा।
- पत्थर का छोटा सा टुकड़ा भी अपने अंदर से कोई न कोई उर्जा को बाहर निकालता रहता है, उर्जा की मात्रा भले ही कम या ज्यादा हो सकता है।
- दक्षिण-पश्चिम का तत्व पृथ्वी होता है इसलिए घर में पृथ्वी तत्व को विकसित करने के लिए पृथ्वी तत्व से सम्बन्धित वस्तुएं घर/कमरे के दक्षिण-पश्चिम में रखना होगा।

 

...और भी है Vastu tips से जुड़ी ढेरों खबरें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned