scriptविजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु सेमीफाइनल में, मुंबई और पंजाब आउट | Vijay Hazare Trophy: Chhattisgarh in semi-finals. | Patrika News
रायपुर

विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु सेमीफाइनल में, मुंबई और पंजाब आउट

छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच हुए मैच में छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया।

रायपुरOct 21, 2019 / 08:32 pm

bhemendra yadav

विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु सेमीफाइनल में, मुंबई और पंजाब आउट

PATRIKA GRAPHIC

रायपुर/अलुर (कर्नाटक). छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु की टीम ने विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और मैच का कोई परिणाम नहीं आया। छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में मुंबई से ज्यादा मैच जीते थे और इसी के आधार पर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में पांच मैच जीते थे जबकि मुंबई ने चार ही मैच जीते थे।

छत्तीसगढ़ V/S मुंबई : मुंबई की मेहनत पर बारिश ने फेरा पानी

छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच हुए मैच में बारिश के कारण क्वार्टर फाइनल मैच में ओवरों की संख्या में कटौती की गई। छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में मुंबई ने बिना किसी नुकसान के 11.3 ओवरों में 95 रन बना लिए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश खत्म होने के बाद मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। इसके जवाब में मुंबई ने 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 79 रन बना लिए थे और उसे अभी मैच जीतने के लिए 113 रन और बनाने थे कि तभी फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल संभव नहीं हो पाया।

तमिलनाडु V/S पंजाब

वहीं तमिलनाडु और पंजाब के बीच सोमवार को तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो सका और लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के आधार पर तमिलनाडु सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। सेमीफाइनल में तमिलनाडु का सामना बुधवार को गुजरात के साथ होगा।
विजय हजारे ट्रॉफी के लीग चरण में तमिलनाडु ने नौ मैच जीते थे, जबकि पंजाब को पांच मैचों में जीत मिली थी. पंजाब ने सोमवार को तीसरे क्वार्टर फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही और मुरली विजय के साथ ही अभिनव मुकुंद भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबा अपराजित ने 56 और वाशिंगटन सुंदर ने 35 रनों का योगदान दिया। बारिश की वजह से मैच को 39 ओवरों का कर दिया गया और तमिलनाडु ने छह विकेट पर 174 रन का स्कोर बनाया। पंजाब के लिए मयंक मारकंडे ने दो विकेट चटकाए।
पंजाब को वीजेडी नियम के तहत 39 ओवरों में जीत के लिए 195 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम ने जल्द ही अभिषेक शर्मा (6) और अनमोलप्रीत सिंह (9) का विकेट गंवा दिया। पंजाब ने इसके बाद 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच को रद्द करना पड़ा।

Home / Raipur / विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु सेमीफाइनल में, मुंबई और पंजाब आउट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो