scriptविजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ का टूटा सपना, सेमीफाइनल में कर्नाटक ने 9 विकेट से पीटा, कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच अब खिताबी जंग | Vijay Hazare Trophy: Chhattisgarh out. kanatak and tamilnadu now title | Patrika News
रायपुर

विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ का टूटा सपना, सेमीफाइनल में कर्नाटक ने 9 विकेट से पीटा, कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच अब खिताबी जंग

देश की घरेलू एकदिवसीय प्रतियोगिता विजय हजारे टॉफी इस बार दक्षिण भारत जाने वाली है क्योंकि खिताब के लिए दो दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच मुकाबला होगा। छत्तीसगढ़ को कर्नाटक ने और गुजरात को तमिलनाडु ने हराया।

रायपुरOct 23, 2019 / 07:51 pm

bhemendra yadav

विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ का टूटा सपना, सेमीफाइनल में कर्नाटक ने 9 विकेट से पीटा, कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच अब खिताबी जंग

PATRIKA GRAPHIC.

रायपुर. छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के बीच बुधवार को बेंगलुरू के एम. चेन्नास्वामी स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को 9 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी-2019 के फाइनल की टिकट पक्की कर ली।
कर्नाटक टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। कर्नाटक ने सही शुरुआत करते हुए छत्तीसगढ़ के सलामी बल्लेबाज शशांक सिंह को पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर आउट कर दिया। शशांक सिंह को वी. कौशिक ने अपना पहला शिकार बनाया। वी. कौशिक यही नहीं रुके वे दूसरे ओपनर जीवनजोत सिंह को 6 रन के निजी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बना लिया। देखते ही देखते वी. कौशिक ने छत्तीसगढ़ के तीसरे विकेट के रुप में आशुतोष सिंह (20 रन) को भी अपना शिकार बनाया। इस तरह छत्तीसगढ़ की शुरुआत बेहद खराब रही। चौथे विकेट के रुप में हरप्रीत सिंह ने भी मात्र 25 रन जोड़े। हरप्रीत सिंह को बी. दुबे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

खरे ने जड़ा शर्धशतक

छत्तीसगढ़ के मध्यक्रम ने कुछ हद तक सम्हाल कर रखा। अमनदीप खरे कर्नाटक के खिलाफ लड़ाई करते हुए 78 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ने अर्धशतक का आकड़ा नहीं छू पाया। वहीं रुईकर ने 40 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सके। और एक-एक पवेलियन लौट गए। इस तरह छत्तीसगढ़ ने 49.2 ओवर में 223 रन ही बना कर ऑल आउट हो गई।

आसानी से लक्ष्य का पीछा

कर्नाटक ने मात्र एक विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया। कर्नाटक के ओपनर केएल राहुल (88 रन) और पडिक्कल (92 रन) ने शतकीय पारी खेलकर छत्तीसगढ़ को बैकफुट पर ढकेल दिया। छत्तीसगढ़ को पडिक्कल के रुप में पहला और आखिरी विकेट ही मिल सका। इसके बाद मयंक (47 रन) और राहुल की जोड़ी ने छत्तीसगढ़ पर जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया।

शाहरुख की तूफानी बैटिंग, 7वें नंबर पर उतरे और बरसाए चौके-छक्के

वहीं एक अन्य सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु ने गुजारात को 5 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। निचले क्रम के बल्लेबाज शाहरुख खान ने (नाबाद 56) की तूफानी पारी के बूते तमिलनाडु ने गुजरात से मिले 178 रन के लक्ष्य को 39 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने ध्रुव रावल (40) और अक्षर पटेल (37) के बाद 10वें नंबर के बल्लेबाज चिंतन गाजा (नाबाद 24) की पारी के बूते 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था।

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खिताबी जंग

देश की घरेलू एकदिवसीय प्रतियोगिता विजय हजारे टॉफी इस बार दक्षिण भारत जाने वाली है क्योंकि खिताब के लिए दो दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच मुकाबला होगा। फाइनल में तमिलनाडु का सामना मनीष पांडे की कप्तानी वाली कर्नाटक टीम से होगा।

Home / Raipur / विजय हजारे ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ का टूटा सपना, सेमीफाइनल में कर्नाटक ने 9 विकेट से पीटा, कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच अब खिताबी जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो