scriptसेक्स सीडी कांड में जमानत के बाद भी पत्रकार विनोद वर्मा को नहीं मिली पूरी राहत | Vinod Verma will not get any relief even after bail CG sex CD row | Patrika News
रायपुर

सेक्स सीडी कांड में जमानत के बाद भी पत्रकार विनोद वर्मा को नहीं मिली पूरी राहत

छत्तीसगढ़ के मंत्री की कथित सेक्स सीडी मामले में दो महीने जेल में बिताने के बाद पत्रकार विनोद वर्मा बाहर तो आ गए लेकिन अभी पूरी राहत मिलनी बाकी है।

रायपुरDec 29, 2017 / 12:55 pm

Ashish Gupta

Vinod Verma

रायपुर . दो महीने जेल में बिताने के बाद पत्रकार विनोद वर्मा बाहर तो आ गए लेकिन अभी पूरी राहत मिलनी बाकी है। अब उन्हें महीने में दो बार विवेचना अधिकारी के पास हाजिरी लगानी होगी। एेसा महीने के पहले और चौथे सोमवार को करना होगा। वर्मा की जमानत शर्तों में इसका उल्लेख है। इसके अलावा वर्मा को उनका पासपोर्ट अदालत में जमा कराने को भी कहा गया है।

बताया जा रहा है कि सीबीआई उनको पूछताछ के लिए कभी भी बुला सकती है। इन शर्तों की वजह से वर्मा लंबे समय तक रायपुर से बाहर नहीं रह सकते। अधिवक्ताओं का कहना है कि विशेष परिस्थितियों में छूट के लिए उन्हें न्यायालय से अनुमति लेनी होगी।

भूपेश बघेल ने कहा, राजनीतिक षड़यंत्र
कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने विनोद वर्मा मामले को राजनीतिक षडयंत्र बताया। उन्होंने कहा कि विनोद वर्मा का नाम एफआईआर में नहीं था, वह नंबर भी नहीं मिला जिसपर धमकी दी गई, राशि का भी कोई पता नहीं है, आका का भी पता नहीं है। यह पुलिस की कार्रवाई प्रतीत नहीं होती है। उनका कहना था, यदि धमकी मिली है, तो वाइस सैंपल मिलाते, पहचान कराते, तब कार्रवाई करते। इधर एफआईआर हुआ और 1200 किमी दूर जाकर गिरफ्तारी हो जाती है। इसके बाद एसआईटी का गठन हो जाता है। आनन -फानन में सीबीआई जांच की घोषणा हो जाती है। ये सारी बातें राजनीतिक षडयंत्र की ओर ही इशारा करता हैं।

सिंहदेव ने बताया नैतिक जीत
कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने वर्मा की जमानत को कांग्रेस की नैतिक जीत बताया है। उनका कहना था, तय समय में आरोपपत्र नहीं पेश होने से स्पष्ट है कि सरकार के पास आरोपों के कोई सबूत-गवाह नहीं है। यह राजनीतिक षड़यंत्र मात्र है। सिंहदेव ने कहा, न्याय प्रक्रिया पर उन्हें पूरा भरोसा है। उनका कहना था, इस मामले से वर्मा की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ा है, लेकिन निकट भविष्य में इस केस जीतकर अपनी प्रतिष्ठ फिर स्थापित कर पाएंगे। उन्होंने भाजपा पर पत्रकारों के खिलाफ दमनकारी रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

स्वागत करने आया समाज
वर्मा की जमानत मंजूर होते ही कुर्मी समाज के लोग जेल के बाहर इकट्ठा होने लगे। शाम को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, कांग्रेस पदाधिकारी व वर्मा के रिश्तेदार आदि भी वहां पहुंच गए। वर्मा के जेल के मुख्य द्वार से बाहर निकलते ही भूपेश ने उन्हें गले लगा लिया। मीडिया से बात करने के बाद वे भूपेश बघेल की ही गाड़ी में बैठकर उनके घर गए। वहां भी देर रात तक कांग्रेस और कुर्मी समाज के नेताओं का जमावड़ा लगा रहा।

Home / Raipur / सेक्स सीडी कांड में जमानत के बाद भी पत्रकार विनोद वर्मा को नहीं मिली पूरी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो