scriptकंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने में वीआईपी क्षेत्र को छूट, अपनाए जा रहे दोहरे मापदंड | VIP area exemption in declaring containment area | Patrika News
रायपुर

कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने में वीआईपी क्षेत्र को छूट, अपनाए जा रहे दोहरे मापदंड

पत्रिका पड़ताल में सामने आया कि प्रशासन ने कई जगहों पर सेंटर से दो किलोमीटर से ज्यादा एरिया को सील किया जा चुका है, लेकिन देवेंद्र नगर में स्टेशन मुख्य मार्ग, होटल, आफिसर्स कॉलोनी, जनप्रतिनिधियों के बंगले आ रहे थे। इसलिए एरिया को कम कर दिया गया।

रायपुरMay 31, 2020 / 05:06 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों के बाद जिला प्रशासन ने उन सभी क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने में भी प्रशासन का बड़ा पक्षपाती रवैया सामने आया है। पत्रिका पड़ताल में सामने आया कि प्रशासन ने कई जगहों पर सेंटर से दो किलोमीटर से ज्यादा एरिया को सील किया जा चुका है, लेकिन देवेंद्र नगर में स्टेशन मुख्य मार्ग, होटल, आफिसर्स कॉलोनी, जनप्रतिनिधियों के बंगले आ रहे थे। इसलिए एरिया को कम कर दिया गया।

रावांभाठा क्षेत्र

30 मई नगर पालिक निगम बिरगांव, वार्ड 09 अंतर्गत रांवाभाटा क्षेत्र थाना उरला में कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने पूर्व में शिव मंदिर के पास नाला,पश्चिम में श्यामलाल दिप का मकान, उत्तर में रामविलाश साहू के मकान के पास,उत्तर-पश्चिम में सुरेश साहू का मकान और दक्षिण में रास्ता बंद कर कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके अतिरिक्त मरीज के कार्यस्थल गणपति इस्पात प्राइवेट लिमिटेड, दैनिक भास्कर प्रेस के बाजू से, औद्योगिक क्षेत्र उरला को भी कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इस कन्टेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी दुकानें,आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान अगलेbआदेश पर्यन्त तक पूर्णत: बंद रहेंगें।

इतवारी बाजार क्षेत्र

30 मई निगम बिरगांव,वार्ड -25 अंतर्गत इतवारी बाजार क्षेत्र थाना उरला में कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है।कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने पूर्व में चौहान के मकान के पास,पश्चिम में मंदिर के पास,उत्तर में नंदकुमार गायकवाड़ का मकान,उत्तर-पश्चिम में जानकी का मकान, दक्षिण में खोरबहरा का मकान,दक्षिण-पूर्व में इतवारी बाजार मोड़ और मेन एंट्री भीकम किराना के पास को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है।

बीएसयूपी कॉलोनी वृंदावन सड्डू

21 मई को थाना पंडरी(मोवा) क्षेत्र के बी.एस.यू.पी. कालोनी, वृंदावन सड्डू अंतर्गत एक नये कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने बी.एस.यू.पी. कालोनी-साजन दास खेमका, वृंदावन, कालोनी एरिया कैपिटल होम्स 01 एवं 02, कैपिटल सिटी फेस 01, राजवाड़ा सिटी,सेक्टर 08 का पूरा कॉलोनी एरिया, दक्षिण में-विज्ञान केन्द्र के पास नाला, पूर्व में- कैपिटल सिटी फेस 01, उत्तर में – राजवाड़ा सिटी गेट को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया ।

देवेंद्र नगर क्षेत्र

२६ मई को थाना देवेंद्र नगर क्षेत्र के भाटापारा फाफाडीह काली मंदिर के पास एक नये कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने पूर्व में नई दुनिया प्रेस के सामने,पश्चिम में भवानी डाइग्नोस्टिक के सामने एवं फाफाडीह एक्सप्रेस-वे से भाटापारा के लिए एंट्री पॉइंट,उत्तर में एक्सप्रेस-और दक्षिण में सुप्रीता नर्सिंग होम के पास को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया।

कंटेंटमेंट जोन में शासन के निर्देशो का कठोरता से हो पालन

05 मई थाना सरस्वती नगर क्षेत्र के कुकुर बेड़ा अंतर्गत एक नए कोरोना पॉजीटिव प्रकरण पाए जाने पर कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है। इस कंटेंटमेंट जोन में साइंस कॉलेज हॉस्टल रोड, पंडित रविशंकर मुख्य द्वार कुकुर बेड़ा जाने का मार्ग हनुमान मंदिर,डूमर तालाब आमानाका, ओवरब्रिज के नीचे डागा ए.सी. दुकान व नया मस्जिद और पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम गेट को कंटेंटमेंट जोन में रखा गया।

Home / Raipur / कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने में वीआईपी क्षेत्र को छूट, अपनाए जा रहे दोहरे मापदंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो