scriptजेल में मुलाकातियों को 10 रूपए में मिल रहा है भरपेट भोजन | visitors are getting rich food for 10 rupees In jail | Patrika News
रायपुर

जेल में मुलाकातियों को 10 रूपए में मिल रहा है भरपेट भोजन

कैदियों से मुलाकात करने वालों के अलावा आम लोगों को भी यहां 10 रूपए में भरपेट भोजन एवं चटनी के साथ मुंगोड़ी मिल रही है।

रायपुरDec 07, 2019 / 07:00 pm

bhemendra yadav

जेल में मुलाकातियों को 10 रूपए में मिल रहा है भरपेट भोजन

आस्था दालभात केन्द्र और मुंगोड़ी सेंटर

जगदलपुर. यदि आप दस रूपए में भरपेट भोजन या मुंगोड़ी का लुफ्त लेना चाहते हैं, तो नि:संकोच छत्तीसगढ़ के बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर के केन्द्रीय जेल का रूख कर सकते हैं। यहां कैदियों द्वारा स्वादिष्ट मुंगोड़ी बनाई जाती है।
केन्द्रीय जेल जगदलपुर के मुख्यद्वार के बगल में जेल प्रशासन द्वारा आस्था दालभात केन्द्र और मुंगोड़ी सेंटर संचालित किया जा रहा है। कैदियों से मुलाकात करने वालों के अलावा आम लोगों को भी यहां 10 रूपए में भरपेट भोजन एवं चटनी के साथ मुंगोड़ी मिल रही है। अपने सगे-संबंधियों एवं परिचितों से मुलाकात करने के लिए दूर-दूर से केन्द्रीय जेल जगदलपुर आने वाले लोगों को अब भोजन एवं नाश्ते की चिंता नहीं रहती।
जिला एवं जेल प्रशासन के इस अभिनव प्रयास से केन्द्रीय जेल परिसर जगदलपुर में दालभात और नाश्ता सेन्टर शुरू किया गया है। भोजन और मुंगोड़ी कैदी बनाते हैं और इसके प्रबंधन का काम जेल प्रशासन देखता है।
जेल प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली के निर्देश पर यहां केन्द्रीय जेल में गत 12 जुलाई से मुंगोड़ी सेन्टर एवं 16 सितम्बर से दालभात केन्द्र शुरू किया गया है। जेल परिसर में यह व्यवस्था शुरू होने से पहले कैदियों के परिजनों और मुलाकातियों को भोजन और नाश्ता के लिए दूर शहर जाना पड़ता था। जिला एवं जेल प्रशासन के इस संवेदनशील पहल की कैदियों के परिजनों एवं अन्य लोगों ने भी सराहना की है।

जगदलपुर सेंट्रल जेल में 2400 कैदी काट रहे सजा

जगदलपुर सेंट्रल जेल के अंतर्गत कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर आते हैं जिनमें लगभग 2400 कैदी जगदलपुर सेंट्रल जेल में अपनी सजा काट रहे हैं। यहाँ भी रायपुर जेल की तर्ज पर आस्था मुंगौड़ी सेंटर चालू किया गया है।

Home / Raipur / जेल में मुलाकातियों को 10 रूपए में मिल रहा है भरपेट भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो