scriptमौसम अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश | Weather Alert: Light rain may occur in Chhattisgarh for three days | Patrika News
रायपुर

मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग की अनुमान : पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव से मौसम में बदलाव

रायपुरMay 01, 2021 / 06:12 pm

ramendra singh

मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश

मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश

रायपुर . मौसम विभाग ने मई के पहले हफ्ते में छत्तीसगढ़ समेत देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान छत्तीसगढ़, दिल्ली, पश्चिमी यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तेलंगाना के अलावा झारखंड व हरियाणा में आंधी और गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के कारण ऐसा हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में एक से तीन मई के बीच विभिन्न स्थानों पर आंधी-पानी के आसार हैं। उसका कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलेगी और बारिश होगी।

तेज हवाओं के साथ आंधी, गरज चमक के हो सकती है हल्की बारिश
स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 3 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ आंधी और देखो की गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 12 स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है।

Home / Raipur / मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो