scriptप्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में जारी किया रेड अलर्ट | Weather department announced red alert in this district | Patrika News
रायपुर

प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में जारी किया रेड अलर्ट

रायपुर में हो रही तेज बारिश अन्य ३ संभागों में भी भारी बारिश की चेतावनी
 

रायपुरJul 16, 2018 / 12:50 pm

Deepak Sahu

baarish

प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में जारी किया रेड अलर्ट

रायपुर. पिछले कुछ दिनों में छत्तीसगढ में लगातार तेज बारिश हो रही है। जिससे प्रदेश का मौसम काफी अच्छा हो गया है। आज सुबह से ही रायपुर में रूक रूककर तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही शहर में रेड अलर्ट जारी कर रखा है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भी मौसम विभाग ने तेज बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के तीन संभागों (बस्तर, रायपुर, दुर्ग) के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं आगामी दो दिनों में अन्य कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ बौछार पडऩे की संभावना जताई गई है।

बारिश से विभिन्न शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिसमें सर्वाधिक तापमान बिलासपुर में 33 डिग्री सेल्सियस, वहीं न्यूनतम तापमान जगदलपुर में 24.2 दर्ज किया गया। जबकि राजधानी में अधिकतम तापमान 29.2 व न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अति कम दबाव का बनने से प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, वहीं 19 जुलाई के आसपास एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र बनने से विभिन्न संभागों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Home / Raipur / प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में जारी किया रेड अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो