चक्रवाती सिस्टम फिर हुआ सक्रिय, मौसम विभाग की चेतावनी - इन जगहों पर होगी भारी बारिश

चक्रवाती सिस्टम फिर हुआ सक्रिय, मौसम विभाग की चेतावनी - इन जगहों पर होगी भारी बारिश

Deepak Sahu | Publish: Sep, 05 2018 09:39:27 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

उत्तरी बंगाल की खाड़ी और समीपवर्ती पश्चिम बंगाल और बंगला देश पर समुद्र तल से 4.5 किमी ऊंचाई तक ऊपरी वायु का एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है।

रायपुर . इन दिनों पूरे देश में बदल जमकर बरस रहे है। वहीं राजधानी रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के सभी संभागों के जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की अति संभावना है।

कल से ही छाए है बादल
मंगलवार को राजधानी में दिनभर बादल छाए रहे। एक-दो बार हल्की धूप भी निकली। सुबह नौ बजे तो चटख धूप पड़ी। इससे एेसा लग रहा था कि अब मौसम खुल जाएगा।लेकिन कुछ ही घंटों में आसमान पर फिर से बादल छा गए।

इतनी हुई बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी में सोमवार-मंगलवार की रात 9.2 मिमी बारिश दर्ज की।जबकि छत्तीसगढ़ के आरंग, सुकमा में 40 - 40 मिमी, माना एयरपोर्ट, पाली, नरहपुर में 30 - 30 मिमी, करतला, घरघोड़ा, कुसमी, में 20-20 मिमी तथा अनेक स्थानों पर एक सेमी या इससे कम बारिश दर्ज की गई।

बना हुआ है चक्रवाती घेरा
मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तरी बंगाल की खाड़ी और समीपवर्ती पश्चिम बंगाल और बंगला देश पर समुद्र तल से 4.5 किमी ऊंचाई तक ऊपरी वायु का एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इससे प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की अति संभावना है।

आने वाले दिनों में मौसम

आगामी दो दिनों के बाद भी प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की अति संभावना है। राजधानी में बुधवार को कुछेक बार वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है।

मुख्य शहरों का तापमान

शहर अधिकतम (तापमान)

 

रायपुर 31.2
बिलासपुर 32.2
पेण्ड्रारोड 30.4
अंबिकापुर 27.0
जगदलपुर 30. 8
दुर्ग 30.8
राजनांदगांव

29.8

अधिकतम और न्यूनतम तापमान
छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान अंबिकापुर का रहा।जो कि 27 डिग्री के अासपास था।तो वही अधिकतम तापमान बिलासपुर का रहा।जो कि 32. 2 डिग्री था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned