scriptमौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जगहों में ओले के साथ हुई बारिश | Weather Department issued Orange alert in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जगहों में ओले के साथ हुई बारिश

मौसम विभाग ने द्रोणिका को देखते हुए आरेंट अलर्ट जारी किया है।

रायपुरJan 24, 2019 / 07:38 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh weather

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जगहों में ओले के साथ हुई बारिश

रायपुर. दक्षिणी यूपी से तेलंगाना तक बनी द्रोणिका का असर छत्तीसगढ़ गुरुवार को ओले के साथ बारिश के रूप में दिखा। गुुरुवार को ओले के साथ हल्की बारिश है। इधर, राजधानी में भी शाम को हल्के बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने द्रोणिका को देखते हुए आरेंट अलर्ट जारी किया है।
खासकर उत्तरी छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। इस लिए शासन के अन्य विभागों को सर्तकता बरतने के लिए मौसम विभाग ने पत्र भी लिखा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ेगी। राजधानी में शुक्रवार को आकाश सामान्यत: मेघमय रहेगा। वर्षा या गरज-चमक के साथ छीेंटे पडऩे की अति संभावना है।
गुरुवार को राजधानी रायपुर में दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहे। न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक था। अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। प्रदेश में सबसे कम तापमान राजनांदगांव में 11.0 डिग्री दर्ज किया गया।
कहां कितना रहा तापमान
रायपुर- 30.5- 18.2 ।
माना एयरपोर्ट- 30.5- 16.6।

बिलासपुर- 29.4- 15.5 ।
पेंड्रारोड- 26.3- 14.0।

अंबिकापुर- 24.5- 12.8।
जगदलपुर- 30.- 11.5।

दुर्ग- 31.2- 14.9 ।
राजनांदगांव- 31.0- 11.0 ।

Home / Raipur / मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जगहों में ओले के साथ हुई बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो