scriptमानसून से पहले राजधानी में बारिश से मौसम खुशनुमा, अगले 24 घंटे तेज वर्षा की संभावना | Weather Forecast in Raipur Chhattisgarh: IMD alert heavy rain in today | Patrika News
रायपुर

मानसून से पहले राजधानी में बारिश से मौसम खुशनुमा, अगले 24 घंटे तेज वर्षा की संभावना

Weather Forecast in Raipur Chhattisgarh: राजधानी समेत प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मानसून से पहले हुई बारिश से मौसम से खुशनुमा बना हुआ है। जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

रायपुरMay 09, 2021 / 01:02 pm

Ashish Gupta

weather_alert.jpg

Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बदला मौसम, हल्की बारिश से गिरा तापमान

रायपुर. राजधानी समेत प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज (Weather Forecast in Raipur Chhattisgarh) बदला हुआ है। मानसून से पहले हुई बारिश से मौसम से खुशनुमा बना हुआ है। राजधानी में शनिवार रात काले बादल छाने के साथ ही बारिश शुरू हुई। रायपुर समेत प्रदेश कई अन्य इलाकों में रविवार सुबह से ही तेज बारिश (Heavy Rainfall) शुरू हुई, जो अभी भी जारी है। सुबह से रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के बाद रायपुर समेत आसपास के इलाकों में मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार के मुताबिक राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में अगले 24 घंटे तेज हवा व गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढें: Mothers Day 2021: लॉकडाउन में मदर्स डे को ऐसे बनाए स्पेशल, मां को दें ये पांच सबसे अनमोल गिफ्ट

शनिवार को दिन में धूप रही, लेकिन शाम होते ही अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की लगी। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना हुआ है। कभी दिन में तेज हवा के साथ बारिश होती है तो कभी तेज गर्मी पड़ती है। फिर उसी दिन रात को तेज हवा के साथ बारिश होती है। रायपुर में यह सिलसिला पिछले दो-तीन दिनों से देखने को मिल रहा है। प्रदेश में बदले मौसम के कारण तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढें: रविवार के दिन ये छह राशियां रहेंगी सबसे अधिक भाग्यशाली, जानें बाकी राशियों का हाल

शनिवार को राजधानी के अलावा प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी हल्की बारिश हुई। अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। राजधानी में अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री रहा जो सामान्य से चार डिग्री कम था। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में 38.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से 5 डिग्री कम था। मौसम विभाग के अनुसार एक द्रोणिका पश्चिम मध्य प्रदेश से उत्तर अंदरूनी कर्नाटक तक विदर्भ और मराठवाड़ा होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8160l4

Home / Raipur / मानसून से पहले राजधानी में बारिश से मौसम खुशनुमा, अगले 24 घंटे तेज वर्षा की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो