scriptWeather Forecast Live Update: Warning issued for cold wave alert in CG | CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का | Patrika News

CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का

CG Weather Update: मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में कोल्ड-डे (Cold Day Alert in Chhattisgarh) यानी शीतलहर (Cold Wave Alert in Chhattisgarh) चलने की चेतावनी जारी की है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में रात के तापमान में पांच से छह डिग्री तक गिरावट आई है।

रायपुर

Published: January 28, 2022 10:47:10 am

रायपुर. CG Weather Update: मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में कोल्ड-डे (Cold Day Alert in Chhattisgarh) यानी शीतलहर (Cold Wave Alert in Chhattisgarh) चलने की चेतावनी जारी की है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में रात के तापमान में पांच से छह डिग्री तक गिरावट आई है। गुरुवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान बलरामपुर मे 4.1 डिग्री दर्ज किया गया।
cold.jpg
CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड लौट आई है। कई स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 6 डिग्री तक नीचे गिर गया है। अगले 48 घंटे के लिए सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कुछ जिलों में शीतलहर चलने की आशंका है।
घने कोहरे के भी आसार
सरगुजा और बिलासपुर संभाग के एक-दो पॉकेट में हल्का से मध्यम स्तर का कोहरा बनेगा। शीतलहर के कारण गुरुवार की सुबह जशपुर, बलरामपुर और अम्बिकापुर जिले में कई जगह ओस की बूंद जमकर बर्फ में बदल गई थी। वहीं दिनभर ठंड पड़ती रही, शाम होते ही ठंड में बढ़ोत्तरी हो गई। लोग ठंड से बचने के लिए चौक-चौराहों पर अलाव का सहारा लेते भी दिखे।
राजधानी में कहीं 9 तो कहीं 11 डिग्री रहा रात का पारा
राजधानी रायपुर में रात में कड़ाके की ठंड पड़ी। इसके अलावा दिन में भी दिनभर ठंड का अहसास होते रहा। मौसम विभाग के अनुसार रात का तापमान लालपुर केंद्र में 11.3 डिग्री रहा। माना एयरपोर्ट में 10.2 डिग्री, जबकि लाभांडी में रात का तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया।
यहां इतना रहा रात का तापमान
रायपुर - 11.3
बिलासपुर - 10.8
पेंड्रारोड- 6.0
अंबिकापुर - 6.8
जगदलपुर - 13.0
दुर्ग - 9.0
राजनांदगांव - 11.0
लाभांडी - 9.4
बलरामपुर - 4.1

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Bharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफापोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.