scriptCG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का | Weather Forecast Live Update: Warning issued for cold wave alert in CG | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का

CG Weather Update: मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में कोल्ड-डे (Cold Day Alert in Chhattisgarh) यानी शीतलहर (Cold Wave Alert in Chhattisgarh) चलने की चेतावनी जारी की है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में रात के तापमान में पांच से छह डिग्री तक गिरावट आई है।

रायपुरJan 28, 2022 / 10:47 am

Ashish Gupta

cold.jpg

CG Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, शीतलहर चलने से अगले दो दिन बढ़ेगी ठिठुरन, पारा 5 डिग्री तक लुढ़का

रायपुर. CG Weather Update: मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में कोल्ड-डे (Cold Day Alert in Chhattisgarh) यानी शीतलहर (Cold Wave Alert in Chhattisgarh) चलने की चेतावनी जारी की है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में रात के तापमान में पांच से छह डिग्री तक गिरावट आई है। गुरुवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान बलरामपुर मे 4.1 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड लौट आई है। कई स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 6 डिग्री तक नीचे गिर गया है। अगले 48 घंटे के लिए सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कुछ जिलों में शीतलहर चलने की आशंका है।

घने कोहरे के भी आसार
सरगुजा और बिलासपुर संभाग के एक-दो पॉकेट में हल्का से मध्यम स्तर का कोहरा बनेगा। शीतलहर के कारण गुरुवार की सुबह जशपुर, बलरामपुर और अम्बिकापुर जिले में कई जगह ओस की बूंद जमकर बर्फ में बदल गई थी। वहीं दिनभर ठंड पड़ती रही, शाम होते ही ठंड में बढ़ोत्तरी हो गई। लोग ठंड से बचने के लिए चौक-चौराहों पर अलाव का सहारा लेते भी दिखे।

राजधानी में कहीं 9 तो कहीं 11 डिग्री रहा रात का पारा
राजधानी रायपुर में रात में कड़ाके की ठंड पड़ी। इसके अलावा दिन में भी दिनभर ठंड का अहसास होते रहा। मौसम विभाग के अनुसार रात का तापमान लालपुर केंद्र में 11.3 डिग्री रहा। माना एयरपोर्ट में 10.2 डिग्री, जबकि लाभांडी में रात का तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया।

यहां इतना रहा रात का तापमान
रायपुर – 11.3
बिलासपुर – 10.8
पेंड्रारोड- 6.0
अंबिकापुर – 6.8
जगदलपुर – 13.0
दुर्ग – 9.0
राजनांदगांव – 11.0
लाभांडी – 9.4
बलरामपुर – 4.1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो