scriptछत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश | Weather Forecast: Rain in few areas of Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश

उत्तर भारत से आने वाले हवाओं से CG में ठंड पड़ती है, जो पूर्व की गर्म हवाओं से प्रभावित हो रही है। अगले 2 दिनों में CG में बारिश हो सकती है।

रायपुरNov 20, 2017 / 03:11 pm

Ashish Gupta

latest weather forecast

Weather Forecast: Rain in few areas of Chhattisgarh

रायपुर . छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव हो गया है। तीन दिन पहले ठंड का एहसास होने लगा था लेकिन रविवार को दिन के तापमान में 2 डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई। आने वाले 2 दिनों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

आठवीं के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे दर्द भरे शब्दों को सुन रो पड़ेंगे आप

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बना हुआ है। यह उड़ीसा, पश्चिम बंगाल से लेकर झारखंड तक 1.5 किमी तक फैला हुआ है। यही वजह है कि मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में उत्तरी हवाओं का असर कम है।

इस महिला के चेहरे की मासूमियत पर मत जाइए, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

उनके मुताबिक फिलहाल उत्तर भारत से आने वाले हवाओं से राज्य में ठंड पड़ती है, जो पूर्व की गर्म हवाओं से प्रभावित हो रही है। अगले 24 से 48 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

लड़कियों ने किया एेसा तड़क-भड़क डांस, 100 बार देखने के बाद भी नहीं भरेगा मन

राज्य में सबसे ठंडा रहा अंबिकापुर

अंबिकापुर और पेंड्रारोड का तापमान लगातार 12 से 13 डिग्री के बीच बना हुआ है। जहां रविवार को पूरे प्रदेश में तापमान बढ़ा तो रायपुर का तापमान स्थिर ही रहा। रायपुर, जगदलपुर का तापमान सामान्य से अधिक था, जबकि अन्य जिलों के तापमान सामान्य से कम रहा।

सातवीं बार पार्सल बोगी काटकर चोरी, मिनटों में इलेक्ट्रॉनिक्स सामान से भरे पांच पार्सल पार

उधर, उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो दिल्ली और आस-पास के इलाकों में धुंध का कहर देखा जा रहा है। पिछले दिनों दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। दिल्ली में हुई हल्की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। ठंडी हवाओं के कारण सर्द मौसम का एहसास दि‍ल्‍लीवालों कर रहे हैं।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो