scriptछत्तीसगढ़ में मौसम का बदला मिजाज, अगले 72 घंटे इन इलाकों में होगी गरज-चमक साथ बारिश | Weather Forecast Update: Alert for Rainfall in Chhattisgarh for 72 hrs | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में मौसम का बदला मिजाज, अगले 72 घंटे इन इलाकों में होगी गरज-चमक साथ बारिश

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मौसम (Weather Forecast Update) ने एक करवट ली है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आसपास के इलाकों में गुरुवार से बादलों की आवाजाही देखी जा रही है।

रायपुरOct 18, 2019 / 01:26 pm

Ashish Gupta

rain_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मौसम (Weather Forecast Update) ने एक करवट ली है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत आसपास के इलाकों में गुरुवार से बादलों की आवाजाही देखी जा रही है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिनों में मौसम बदलने के आसार जताएं हैं। वहीं शुक्रवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
राजधानी रायपुर समेत आसपास के इलाके में शुक्रवार सुबह से आसमान में बादलों का जमावाड़ा बना हुआ है। ठंडी हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी ने लोगों को एक बार फिर मानसून वापसी का डर सताने लगा है। हालांकि हल्की बूंदाबांदी से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, पूर्वी हवाएं जोर पकड़ रही हैं। मौसम में यह परिवर्तन हवा में बदलाव के कारण हो सकता है। इस कारण अगले तीन-चार दिनों में बारिश (Heavy Rainfall Aler) की संभावना है। वहीं प्रदेश के दक्षिणी इलाके में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि इसके बाद मौसम पूर्णतया साफ हो जाएगा।
हालांकि मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ से मानसून की विदाई की घोषणा कर दी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश से मानसून की विदायी हो चुकी है, जिसके बाद प्रदेश में शुष्क मौसम बना हुआ है। दिन में गर्मी और रात में हल्की ठंड होने लगी है। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी गिरावट के साथ भारी बारिश (Heavy Rainfall) की संभावना जताई है।
शुक्रवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री, बिलासपुर का 23.4 डिग्री, जगदलपुर का 21.1 डिग्री, राजनांदगांव का 20.2 डिग्री और दुर्ग का 23.डिग्री और अंबिकापुर का 20.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो