scriptबुलबुल चक्रवात का असर खत्म होते ही मौसम में होगा जबरदस्त बदलाव, तेजी से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड | Weather forecast Update: Temperature fall in Chhattistarh after 48 hrs | Patrika News
रायपुर

बुलबुल चक्रवात का असर खत्म होते ही मौसम में होगा जबरदस्त बदलाव, तेजी से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में आसमान साफ रहने के आसार जताए हैं। उत्तरी हवाओं के प्रभाव से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे लोग ठंड का एहसास करेंगे।

रायपुरNov 13, 2019 / 02:30 pm

Ashish Gupta

weather_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी (Weather Forecast Update) रायपुर समेत इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को आसमान साफ है और सुबह से ही तेज धूप खिली है। इस बीच मंगलवार की तुलना में बुधवार को राजधानी के तापमान में गिरावट दर्ज (Temperature drop) की गई है। रायपुर का बुधवार को न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि बुधवार को प्रदेश का सबसे ठंडा इलाका अंबिकापुर रहा। यहां न्यूनतम तामपान 13.2 डिग्री दर्ज की गई।
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य के अन्य शहरों, बिलासपुर का बुधवार को न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस, दुर्ग का 15.4 डिग्री, जगदलपुर का 15.8 डिग्री सेल्सियस, अंबिकापुर का 13.2 डिग्री सेल्सियस और राजनांदगांव का 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में आसमान साफ रहने के आसार जताए हैं। इस बीच अगले एक-दो दिन तक रात में ठंड इतनी ही रहेगी। इसके बाद उत्तरी हवाओं के प्रभाव से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे लोग ठंड का एहसास करेंगे।
बुलबुल समेत सभी सिस्टम का असर खत्म होने की वजह से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में आसमान साफ हो गया है और नमी घट गई है। चक्रवात (Cyclone) का असर खत्म होने से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसी का नतीजा है कि मंगलवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान पहली बार 19 डिग्री से भी नीचे चला गया। इस वजह से रायपुर के लोगों को बुधवार की सुबह गुलाबी ठंड का अहसास हुआ।

Home / Raipur / बुलबुल चक्रवात का असर खत्म होते ही मौसम में होगा जबरदस्त बदलाव, तेजी से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो