scriptसुबह से हो रही भारी बारिश, अगले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Update: Indian Meteorological Department warn heavy rain in CG | Patrika News
रायपुर

सुबह से हो रही भारी बारिश, अगले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार आगामी दो तीन दिन तक प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक और भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी दी है।

रायपुरMar 23, 2020 / 07:54 pm

Bhawna Chaudhary

weather news

सुबह से हो रही भारी बारिश, अगले तीन दिनों तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और ओडिशा (Odisha) में कम दबाव का क्षेत्र भी बना हुआ है। जिसके असर से बारिश हो रही है। गौरतलब है कि मानसून (Monsoon) बहुत ही धीमी गति से आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने आगामी दिनों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है।

सुबह से हो रही बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। बारिश के चलते काम पर जाने वाले लोगों को सुबह से परेशानी हो रही है। साथ ही ऑटो या स्कूटी से स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को भी परेशानी हुई।मौसम विभाग के अनुसार द्रोणिका हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, झारखंड और गेंगटिक बंगाल की खाड़ी से गुजर रही है।

इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दाब का क्षेत्र बना है, जिसके कारण अगले 24 घंटे में अवदाब में परिवर्तित होने की संभावना है। यह तंत्र 7.6 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इस कारण से प्रदेश में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश (heavy rain ) होने की संभावना है। आगामी दो तीन दिन तक प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।

Home / Raipur / सुबह से हो रही भारी बारिश, अगले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो