वाइट हाउस अब होगा गांधी भवन, सामान्य सभा में प्रस्ताव पारित

- निगम मुख्यालय भवन के समक्ष बापू (gandhi bhavan) की आदमकद प्रतिमा लगेगी।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 07 Nov 2020, 03:14 PM IST

रायपुर। नगर निगम की सामान्य सभा में पारित प्रस्ताव के चलते अबतक व्हाइटहाउस (white house) के नाम से चर्चित निगम मुख्यालय भवन का नाम गांधी भवन (gandhi bhavan) होगा। इस प्रस्ताव के पारित होने के बाद महापौर एजाज ढेबर ने जहां भवन के समक्ष बापू की आदमकद प्रतिमा लगाने की घोषणा की।

वहीं संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी ने इस प्रतिमा अनावरण के समय बापू के प्रिय भजन के पाठ की भी बात कही। विपक्ष ने इस दौरान बापू के विचारों के अनुरूप साफ-सुथरे मुख्यालय भवन की कल्पना की। इन सबके बीच आज निगम सचिवालय की खामियों को लेकर पार्षदों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। एजेंडे पर चर्चा से पहले एमआईसी ज्ञानेश शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष के मुद॒दे में फौरी तौर पर सभापति प्रमोद दुबे को ही निर्णय लेने की बात कहकर दुविधा में डाल दिया था।

वार्ड विकास का मुद्दा भी गहराया
सामान्य सभा एजेंडे के बाद वार्ड समस्या को लेकर हुई चर्चा में भाजपा पार्षदों ने खुलकर अपनी बात रखी। यहां नाले- नालियों पर करोड़ों खर्च के बावजूद गंदे पानी निकासी की बात सामने आई। वहीँ एजेंडों की कॉपी ने काफी परेशान किया। निगम सचिवालय द्वारा पहली बार हल्की फीकी प्रिंटिंग के साथ सामान्य सभा के एजेंडों को चर्चा कै लिए सदन में वितरित किया। इसे देखकर पढ़ने में भी अनेक पार्षदों को असुविधा हुई। इतना ही नहीं स्वतंत्रता सेनानियों नाम से नामकरण में भी ऐसी त्रुटियां सामने आई।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned