scriptमहिला एवं बाल विकास सचिव ने अफसरों को जनघोषणा पत्र के मुताबिक काम करने की दी हिदायत | Women and Child Development Secretary asked the officers to work well | Patrika News
रायपुर

महिला एवं बाल विकास सचिव ने अफसरों को जनघोषणा पत्र के मुताबिक काम करने की दी हिदायत

बैठक में विभाग की आयुक्त सह सचिव डॉ. एम गीता ने कहा, कुपोषण दूर करना शासन की पहली प्राथमिकता है

रायपुरJan 29, 2019 / 03:17 pm

Deepak Sahu

CGNews

महिला एवं बाल विकास सचिव ने अफसरों को जनघोषणा पत्र के मुताबिक काम करने की दी हिदायत

रायपुर. कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के मुताबिक आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को शिक्षा की सुविधा उपलब्ध करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग जन सहयोग लेकर काम करेंगे।

प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए नर्सरी का संचालन किया जाएगा। विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में आयुक्त सह सचिव डॉ. एम. गीता ने इस संबंध में अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि, अफसर सामुदायिक सहयोग लेकर अधिक से अधिक महिलाओं और किशोरियों को इस कार्य से जोड़ें। साथ ही इस बात की हिदायत दी है कि आंगनबाड़ी केंद्रों की नियमित मॉनीटरिंग की जाए, ताकि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सकें।
बैठक में विभाग की आयुक्त सह सचिव डॉ. एम गीता ने कहा, कुपोषण दूर करना शासन की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए नियमित मॉनिटरिंग जरूरी है। उन्होंने अफसरों को आगामी वजन त्योहार के लिए सभी तैयारी पहले से करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही विभागीय कामकाज में कसावट लाने के लिए संचालनालय और जिला स्तर पर अधिकारियों को योजनाओं की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग करने को कहा है।
उन्होंने कहा कि मॉनिटरिंग के लिए मोबाइल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे आधुनिक तकनीकी का प्रयोग करें और आपसी समन्वय बनाकर काम करें। विभागीय कामकाज में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में विभागीय सचिव ने आंगनबाड़ी केन्द्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि केन्द्र समय पर खुलें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों से मैदानी स्तर में कामकाज में आने वाली दिक्कतों की जानकारी ली और उसे दूर करने का आश्वासन दिया।

Home / Raipur / महिला एवं बाल विकास सचिव ने अफसरों को जनघोषणा पत्र के मुताबिक काम करने की दी हिदायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो